लेंडल सिमंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 10:48 AM (IST)

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ) : वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और अनुभवी सीमित ओवरों के विशेषज्ञ लेंडल सिमंस ने  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी साझा की है। 

प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के लिए तीनों प्रारूपों में 144 मैचों में कुल 3,763 रनों के साथ अपना करियर समाप्त किया। 37 वर्षीय सिमंस ने पांच टेस्ट, 68 वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। सीमन्स को वनडे क्रिकेट में उनके कारनामों के लिए जाना जाता है, जिन्होंने कैरेबियाई पक्ष के लिए दो शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं। वेस्टइंडीज के साथी खिलाड़ी दिनेश रामदीन द्वारा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने 24 घंटे से भी कम समय मे यह घोषणा की गई। 

सिमंस ने संकेत दिया है कि वह घरेलू टी20 टूर्नामेंट खेलना जारी रखेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले दशक में मुंबई इंडियंस के साथ दो आईपीएल खिताब जीते थे। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा गया, धन्यवाद राजा, लेकिन आप बाहर नहीं हैं। हमने अपने जीवनकाल में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा है, लेकिन आपके जैसा नहीं देखा, लेंडल सिमंस कोई अभ्यास की आवश्यकता नहीं है। आप बस मैदान पर चलते हैं और यह एक पार्टी है। 

पिछले शुक्रवार को आपने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को एक आधिकारिक पत्र के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। आपकी एजेंसी के रूप में हम राजा को सलाम करने का अवसर हैं। आप यकीनन वेस्ट इंडीज के सबसे कमतर आंकने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। आज तक आप सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रखते हैं। आप उस दिन से अधिक प्रतिभाशाली हैं, जिस दिन आपने वेस्टइंडीज के लिए अपना पहला मैच खेला था। 

इसी के साथ ही कहा गया, इसी कारण से, हम आपकी सेवानिवृत्ति की घोषणा को इस्तीफे के रूप में स्वीकार करेंगे। देवियो और सज्जनो लेंडल सीमन्स स्वतंत्र हैं और हम फ्रैंचाइजी की दुनिया के साथ व्यापार करने के लिए तैयार हैं। चलिए चलते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News