इंग्लैंड का धमाकेदार ऑलराउंडर चोटिल, पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला से हुआ बाहर

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 01:27 PM (IST)

रावलपिंडी : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होने के बाद बाहर हो गए हैं। दाहिने घुटने में चोट के कारण वह शेष श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। लिविंगस्टोन अपनी पुनर्वास प्रक्रिया शुरू करने के लिए वापस इंग्लैंड लौटेंगे। 

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 657 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पदार्पण पर लिविंगस्टोन ने दूसरे दिन बाउंड्री पर क्षेत्ररक्षण के दौरान अपना घुटना क्षतिग्रस्त कर लिया। चोट ने उन्हें पाकिस्तान की पहली पारी के लिए मैदान से बाहर रहने के लिए मजबूर कर दिया। दूसरी पारी में जब वे विकेटों के बीच लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी करने आए तो लिविंगस्टोन असहज दिखे। चौथे दिन (रविवार) उनके घुटने का स्कैन किया गया और रिपोर्ट में चोट की सीमा की स्पष्ट तस्वीर सामने आई। अब वह ईसीबी और लंकाशायर की मेडिकल टीम के मार्गदर्शन में ठीक होने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए मंगलवार को स्वदेश लौटेंगे। 

लिविंगस्टोन के शेष मैचों में नहीं खेलने की पुष्टि के बाद इंग्लैंड के लिए उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी पर सवाल खड़ा हो गया है। इस दौरे पर लंकाशायर के ऑलराउंडर की कमी खलेगी। वह न केवल एक आक्रमणकारी बल्लेबाज है बल्कि एक प्रभावी स्पिनर भी है जो लेग ब्रेक और ऑफ ब्रेक दोनों ओर गेंदबाजी कर सकता है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मुल्तान में 9 दिसंबर (शुक्रवार) से शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News