IPL 2023 : पंजाब किंग्स को लगा तगड़ा झटका, पहले मैच में नहीं खेल पाएगा ये धुरंधर बल्लेबाज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दिसंबर में उन्हें लगी घुटने की चोट से उबरने के बाद अब तक ‘फिटनेस क्लीयरेंस' नहीं दी है। पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत एक अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ करेगी। 

दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के दौरान चोटिल होने के बाद से लिविंगस्टोन ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल स्वदेश में ‘द हंड्रेड' प्रतियोगिता में खेलने के दौरान भी टखने में चोट लगी थी। आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘वह कम से कम पहले मैच से बाहर हो गया है क्योंकि ईसीबी उसकी फिटनेस स्थिति का निर्धारण करने के लिए स्कैन करा रहा है। दूसरे मैच से उसे उपलब्ध होना चाहिए।'' 

PunjabKesari

लिविंगस्टोन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह नेट पर बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे थे। लिविंगस्टोन के लिए पिछला सत्र आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने 14 मैच में 36.42 की औसत से 437 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 182.08 रहा। इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है और वह राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं। पिछले सत्र में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से छह विकेट भी चटकाए थे। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ही सैम कुरेन पहले ही पंजाब की टीम के साथ जुड़ चुके हैं। 

लिविंगस्टोन के अलावा टीम को दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की भी कमी खलेगी जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होने के कारण केकेआर के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। वह मंगलवार को जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टी20 मुकाबले में खेले थे। रबादा के तीन अप्रैल को भारत पहुंचने की उम्मीद है जिसके दो दिन बाद टीम को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News