कोरोना का डर: अर्जेंटीना में मौजूदा फुटबॉल सीजन खत्म, 75 साल बाद चैम्पियन का फैसला हुए बिना टूर्नामेंट खत्म

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 02:08 PM (IST)

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीनी फुटबाल संघ के अध्यक्ष क्लाडियो टैपिया ने कहा कि वह 2019-20 सत्र को समाप्त करने जा रहे हैं जो कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च के मध्य से बाधित है। 1945 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब चैम्पियन टीम का फैसला हुए बगैर ही लीग खत्म हो गई। अजाक्स और एजेड अल्कमार पॉइंट टेबल में बराबरी पर हैं। इन दोनों टीमों ने अगले सीजन में चैम्पियंस लीग के लिए क्वालिफाई करने की पात्रता हासिल कर ली है।  

टैपिया ने स्थानीय समाचार चैनल से कहा, ‘‘हम टूर्नामेंट को समाप्त करने जा रहे हैं ताकि हम अगले साल होने वाली महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिये क्वालीफाई करने वाली टीमों की घोषणा कर सकें। ’’ अर्जेंटीनी फुटबाल संघ ने इसके साथ ही कहा कि इस बार किसी भी टीम को निचले डिवीजन में नहीं खिसकाया जाएगा क्योंकि महामारी के कारण सत्र पूरा नहीं हो पाया था। 

इसका मतलब है कि जिमनासिया क्लब शीर्ष डिवीजन में बना रहेगा। डियगो माराडोना इस क्लब के कोच हैं लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उनके क्लब पर निचले डिवीजन में खिसकने का खतरा मंडरा रहा था। बोका जूनियर ने मार्च में जिमनासिया पर 1-0 की जीत से पहले ही लीग चैंपियनशिप अपने नाम कर दी थी। कोपा सुपरलिगा में हालांकि केवल एक दौर के मैच हो पाये थे और उसे समाप्त घोषित कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट मई तक चलना था। अर्जेंटीना में 20 मार्च से लॉकडाउन है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News