लो रैंकिंग टीमों ने पाकिस्तान और इंगलैंड को हराया, यह इन देशों की...

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 07:48 PM (IST)

खेल डैस्क : जिमबाब्वे क्रिकेट के लिए साल 2022 काफी अच्छा रहा है। अपने मजबूत बल्लेबाजों और धारधार गेंदबाजों की बदौलत जिमबाब्वे ने इस साल हुए टी-20 विश्वकप के टॉप 12 में जगह बनाई थी। टीम ने विश्व कप के फाइनल में पहुंची पाकिस्तान को पर्थ में खेले गए लीग मुकाबले में हरा दिया था। इस दौरान जिमबाब्वे के ऑलराऊंडर सिकंदर रजा का प्रदर्शन चर्चा में रहा है। रजा अब आगे आए हैं और उन्हें लो रैंकिंग टीमों को कम न समझने की बात कही है। 

विश्व कप में 219 रन बनाने के साथ 10 विकेट लेने वाले रजा ने क्या आईसीसी को बड़े देशों में सहयोगी टीमों के टूर्नामेंट करवाने चाहिए, सवाल पर कहा कि हां, बिल्कुल। आप देख सकते हैं किपिछले टी-20 विश्व कप का फाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। यह दोनों टूर्नामेंट में क्रमश: आयरलैंड और जिम्बाब्वे से हार गए थे। ये प्रदर्शन निचले देशों की गुणवत्ता को साबित करता है।

रजा बोले- मैं बस इतना कहूंगा कि पिछले विश्व कप के दो फाइनलिस्ट आयरलैंड और जिम्बाब्वे से हार गए थे, और यह आपको कुछ तथाकथित निचले देशों की ताकत बताता है। सहयोगी देशों और प्रमुख देशों के मानकों के बीच बहुत जगह है और इस अंतर को कम करने के लिए दोनों के बीच अधिक मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News