LPL 2023 : लंका प्रीमियर लीग की घोषणा, 31 जुलाई से शुरू होगा टूर्नामेंट; जानें कब खेला जाएगा फाइनल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 11:57 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के चौथे सीजन की घोषणा कर दी है। एलपीएल 31 जुलाई से शुरू होगा और 22 अगस्त को फाइनल खेला जाएगा। जुलाई-अगस्त का समय सही है लेकिन प्रतियोगिता के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है। ऐसे में अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो इन दो महीनों में पहली बार एलपीएल खेला जाएगा। 

इस बीच पिछले सीजन की तरह 5 टीमों का टूर्नामेंट तीन स्थानों, संभावित कैंडी, हंबनटोटा और कोलंबो में होगा। दस्ते की संख्या के संबंध में प्रत्येक टीम अधिकतम 20 खिलाड़ियों को अनुबंधित कर सकती है जिनमें से 14 स्थानीय होने चाहिए जबकि 6 विदेशी क्रिकेटर हो सकते हैं। 

संयुक्त राज्य अमरीका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टूर्नामेंट और इंग्लैंड में द हंड्रेड लगभग एक ही समय होंगी और इस प्रकार एलपीएल फ्रेंचाइजी को आगामी सीजन के लिए शीर्ष-गुणवत्ता वाले विदेशी क्रिकेटरों को साइन करने में कठिनाई हो सकती है। फिर भी आयोजन समिति को उम्मीद है। 

एलपीएल टूर्नामेंट निदेशक समांथा डोडानवेला ने कहा, 'हमने इस साल जुलाई और अगस्त के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने का फैसला किया है क्योंकि इस अवधि के दौरान टूर्नामेंट आयोजित करने से हमें शीर्ष अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं को आकर्षित करने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा और यह श्रीलंका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर के लिए भी उपयुक्त है।' 

दिलचस्प बात यह है कि पिछले तीनों संस्करणों में विभिन्न कारणों से स्थगित कर दिया गया था। 2020 में कोविड-19 ने उद्घाटन सीजन को आगे बढ़ाया। 2021 में दूसरी लहर ने इसे नवंबर-दिसंबर तक धकेल दिया। इस बीच श्रीलंका के आर्थिक संकट के कारण तीसरा संस्करण स्थगित कर दिया गया था। हालांकि इन तीनों संस्करणों में जाफना किंग्स तीन बार टूर्नामेंट जीतने वाली सबसे सफल फ्रेंचाइजी रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News