'LSG अपने विदेशी खिलाड़ियों पर अत्यधिक निर्भर थी', मुरली ने गिनाए लखनऊ की हार के कारण

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की करारी हार के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने कहा है कि इस सीजन लखनऊ अपने विदेशी खिलाड़ीयों पर जरूरत से ज्यादा निर्भर रही है। 24 मई को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाने के बाद लखनऊ की पूरी टीम को 16.3 ओवर में 101 रनों पर समेट दिया था।

क्रिकबज से बात करते हुए, कार्तिक ने कहा कि लखनऊ टीम अपने विदेशी खिलाड़ियों पर अत्यधिक निर्भर रही है और टीम में स्वदेशी खिलाड़ियों को कदम रखने का मौका नहीं मिला। लखनऊ टीम में मार्कस स्टोइनिस, काइल मायर्स और निकोलस पूरन टॉप स्कोरर रहे हैं।

PunjabKesari  

मुरली कार्तिक ने कहा, "लखनऊ अपने विदेशी खिलाड़ियों पर अत्यधिक निर्भर रहा है और उनके भारतीय खिलाड़ी अभी कदम नहीं बढ़ा पाए हैं। स्टोइनिस के अलावा मुझे नहीं लगता कि कोई भी बल्लेबाज हर एक गेंद पर एक रन बना सकता है। यह एक समस्या है जिसकी उन्हें आवश्यकता होगी।" 

मुरली कार्तिक ने मुंबई के गेंदबाज आकाश मधवाल की जमकर तारीफ की, जिन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में 5 विकेट चटकाते हुए, मुंबई की जीत पर मुहर लगाई। कार्तिक ने इसके साथ मुंबई इंडियंस टीम मैनेजमेंट की भी तारीफ की, जिन्होंन कम अनुभव के बावजूद गेंदबाज को टीम में शामिल किया।

उन्होंने कहा, 'सिर्फ इस मैच में ही नहीं, उसने (मधवाल) वानखेड़े में पिछले मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। इसलिए यह बहुत अच्छा है कि वह आगे बढ़ रहा है और इसका श्रेय मैनेजमेंट को जाता है,  जिन्होंने सिर्फ 10 घरेलू मैच वाले इस गेंदबाज को अपनी टीम में जगह दी है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News