LSG vs KKR : कोलकाता 101 पर ऑल आऊट, लखनऊ ने 75 रन से जीता मैच

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 10:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपरजायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 53वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। लखनऊ ने पहले खेलते हुए डिकॉक के 50, दीपक हुड के 41, स्टोइनिस के 28 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 176 रन बनाए। जवाब में खेलनी उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 101 रन पर ऑल आऊट हो गई। 


लखनऊ सुपर जायंट्स (पहली पारी) 

  • लखनऊ की शुरूआत खराब रही। पहली ही ओवर में केएल राहुल बिना खाता खोले रन आऊट हो गए। सीरीज में वह तीसरी बार शून्य पर आऊट हुए हैं। लेकिन इसके बाद डिकॉक दीपक हुड्डा के साथ मिलकर पारी को संभालते हुए दिखे।
  • केएल राहुल ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। तभी कोलकता के स्पिनर सुनील नेरेन ने डिकॉक को मावी के हाथों कैच आऊट करा दिया। 
  • कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उन्होंने पहले दीपक हुड्डा को 41 रन पर श्रेयस के हाथों कैच आऊट कराया। इसके बाद 25 रन बनाकर खेल रहे क्रुणाल पांड्या को भी फिंच के हाथों कैच आऊट करवा दिया। 
  • मध्यक्रम में आयुष बदोनी के साथ इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने रंग जमाया। खास तौर पर स्टोइनिस ने 19वें ओवर में मावी को लगातार तीन छक्के जमाए। लेकिन वह इसी ओवर में श्रेयस के कैच भी थमा बैठे। उन्होंने 14 गेंदों में 28 रन बनाए।
  • होल्डर ने भी आते ही पहली दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए। इस तरह मावी को एक ओवर में पांच छक्के पड़े। टिम साऊदी ने 20वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए। 

कोलकाता नाइट राइडर्स (दूसरी पारी)

  • कोलकाता की शुरुआत खराब रही। पहली ही ओवर में बाबा इंद्राजीत बिना रन बनाए मोहसिन खान की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर आऊट हो गए।
  • कोलकाता को एरोन फिंच पर भरोसा था। वह लय में दिख रहे थे लेकिन छठे ओवर में होल्डर की एक बाऊंसर को संभाल नहीं पाए और विकेटकीपर के हाथों कैच आऊट हो गए। राणा भी आवेश की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 11 गेंदों पर दो रन बनाए। 
  • आंद्रे रसेल ने आते ही जोरदार शॉट लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने 45 रन बनाए। अंकूल रॉय भी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। होल्डर ने भी लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर कोलकाता की हालत बुरी कर दी। लखनऊ का आखिरी विकेट रन आऊट के रूप में गिरा।

पिच रिपोर्ट 

इस स्थल पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 में से 7 मैच जीते हैं और इसलिए टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी करने की सोच सकती है। स्पिनरों को पिच से काफी मदद मिलने की संभावना है और वे हावी हो सकते हैं जबकि बल्लेबाज तेज गेंदबाजों के खिलाफ मौके का फायदा उठा सकते हैं। 

प्लेइंग 11 

लखनऊ सुपरजायंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान

कोलकाता नाइट राइजर्स : आरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, शिवम मावी, हर्षित राणा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News