LSG vs RR : प्लेऑफ में पहुंचने के इरादे से उतरेगा लखनऊ, इन बातों पर डालें नजर

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ इस मैच में जीत दर्ज करती है तो प्लेऑफ में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। वहीं राजस्थान जीता तो वह प्लेऑफ के एक कदम और करीब होंगे। 

प्वाइंट टेबल 

लखनऊ ने 12 में से आठ मैच जीते हैं और 16 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है।
राजस्थान ने भी 12 मैच खेले हैं लेकिन सात में जीत के साथ 14 अंक सहित तालिका में तीसरे स्थान पर है।

पिच रिपोर्ट 

इस मैदान पर खेले गए पिछले तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने दो बार 200 स्कोर का आंकड़ा पार किया है। पीछा करने वाली टीमें यहां पिछले तीन मैच हार चुकी हैं, जिसमें मुंबई ने टाइटन्स के खिलाफ 177 का बचाव किया है। इस सीजन के 190 से अधिक 26 योगों में से नौ ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए हैं। इसमें इस स्थल पर सात 200 से अधिक योग शामिल हैं जो आईपीएल में अब तक पोस्ट किए गए 15 बार 200 से अधिक के कुल में से 50 प्रतिशत के करीब है। 

सतह से बल्लेबाजों की सहायता की उम्मीद है और वे बोर्ड पर एक बड़ा कुल पोस्ट कर सकते हैं। यहां आरसीबी और पंजाब के बीच हुए आखिरी मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी करने उतर सकती है। 

मौसम 

मौसम गर्म और उमस भरा रहने की संभावना है और तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है और शाम को हवा की गति 13 किमी/घंटा तक जा सकती है। 

ये भी जानें 

सैमसन ने इस आईपीएल सात बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है और 40.83 की औसत से 245 रन बनाए हैं। हालांकि पांच पारियों में अन्य पदों पर बल्लेबाजी के दौरान केवल 82 रन के साथ उनका औसत 16.40 तक गिर गया।
राजस्थान के तेज गेंदबाजों ने अब तक 37 विकेट लिए हैं, जो इस आईपीएल की 10 टीमों में सबसे कम है। उनका 21.9 का स्ट्राइक रेट सभी पक्षों में सबसे खराब है जबकि उनका 9.2 का इकॉनमी रेट सीएसके के 9.3 से थोड़ा ही बेहतर है। 
लखनऊ के तेज गेंदबाजों ने प्रतियोगिता में अब तक के सर्वश्रेष्ठ औसत (23.10), दूसरे सर्वश्रेष्ठ औसत (17.1) और सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट (8.11) के साथ 51 विकेट हासिल किए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

लखनऊ सुपरजायंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहसिन खान।

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News