महिला टी20 चैलेंज: मंधाना ने शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए नवगिरे की तारीफ की

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 10:44 AM (IST)

पुणे (महाराष्ट्र) : गुरुवार को वेलोसिटी पर जीत के बाद ट्रेलब्लेजर की कप्तान स्मृति मंधाना ने किरण प्रभु नवगिरे की प्रशंसा की, जिन्होंने महिला टी20 चैलेंज में मंधाना की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। सब्भिनेनी मेघना और जेमिमा रोड्रिग्स की शानदार पारियों ने ट्रेलब्लेजर को महिला टी20 चैलेंज में वेलोसिटी पर 16 रन से जीत दिलाई। ट्रेलब्लेजर जीतने के बावजूद वेलोसिटी को 158 से कम नहीं रख सकी और नेट रन रेट के आधार पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

मंधाना ने मैच के बाद कहा, हम परिदृश्य को जानते थे और हमें पता था कि हमें क्या मिलेगा, लेकिन बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उस पर वास्तव में गर्व है। हमारे पास एक अच्छा मौका था, लेकिन किरण प्रभु नवगिरे ने जिस तरह से बल्लेबाजी की ... बस उस अंतिम सपने को हमसे दूर कर दिया। मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मैं थोड़ा दुखी थी कि वह हमारे खिलाफ हिट कर रही थी लेकिन एक भारतीय खिलाड़ी के रूप में थोड़ी खुश थी कि वह कड़े शॉट्स लगा रही है। 

मैच की स्टार किरण नवगिरे की 69 रनों की पारी ने उनकी टीम को 158 का आंकड़ा पार करने में मदद की और हारने के बाद भी फाइनल में जगह बनाई। मंधाना ने नवगिरे की तारीफ करते हुए कहा कि जब पहली ही गेंद पर बल्लेबाज ने छक्का लगाया तो वह हैरान रह गईं। नवगिरे की 69 रन की पारी में पांच छक्के और पांच चौके हैं। यह देखने वाला दृश्य है, लेकिन एक विपरीत कप्तान के रूप में नहीं, भारतीय सेट-अप में उसके आगे बढ़ने के लिए बहुत अच्छी चीजें हैं। 

मंधाना ने कहा कि योजना शुरू में शीर्ष क्रम को बाहर करने की थी क्योंकि हम जानते थे कि अगर शैफाली लंबे समय तक रुकती है तो हमने जो योजना बनाई थी वास्तव में मुश्किल होगी, हमने उन्हें आउट कर दिया लेकिन वह (किरण) बॉक्स से बाहर आ गई। हम उसकी क्षमताओं को जानते थे क्योंकि उसने घरेलू क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हम में से बहुतों ने उसका खेल नहीं देखा था, और उसने पहली ही गेंद पर छक्का मारा और वह भी स्टैंड में, मैं थोड़ा हैरान थी लेकिन क्रिकेट ऐसे ही चलता है। 

भारतीय महिला टीम के लिए आगामी टूर्नामेंटों के बारे में बात करते हुए मंधाना ने कहा, भारतीय टीम के लिए एक बड़ा साल आने वाला है, बहुत सारे टी20 क्रिकेट आगे हैं। वापस जाओ, अपने कौशल का विकास करो, अपनी फिटनेस पर काम करो और मजबूत होकर वापस आओ। मैं भारत के लिए अधिक से अधिक मैच जीतने की योजना बना सकती हूं और जीत सकती हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News