काहिरा में चल रहे शॉटगन विश्व कप की ट्रैप स्पर्धा में मनीषा कीर शीर्ष पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 08:34 PM (IST)

नई दिल्ली : मिस्र के काहिरा में चल रहे अंतररष्ट्रीय निशानेबाज खेल महासंघ (आईएसएसएफ) शॉटगन विश्व कप की सोमवार से ट्रैप स्पर्धा शुरू हो गई है और भारत की महिला स्कीट निशानेबाज मनीषा कीर ने पहले दिन के खेल के बाद महिला ट्रैप में 75 में से 69 अंक के साथ भारत को शीर्ष स्थान पर ला खड़ा किया है। मनीषा अपने शुरुआती तीन क्वालीफाइंग दौर के मुकाबलों में 25 में से 23 शॉट की बदौलत लीडरबोर्ड पर पांचवें स्थान पर रही। फिलहाल उनके दो और दौर के मुकाबले शेष हैं। 

शीर्ष छह निशानेबाज फाइनल दौर में क्वालीफाई करेंगे और अभी रूस की एकातेरिना सबबोटिना 72 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। भारत की राजेश्वरी कुमारी 62 अंक के साथ 17वें, जबकि कीर्ति गुप्ता 61 अंक के साथ 19वें स्थान पर हैं। पुरुष ट्रैप स्पर्धा में पृथ्वीराज टोंडाईमान ने सभी भारतीय निशानेबाजों की तुलना में तीनों दौर के मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 69 अंक के साथ 21वें स्थान पर दिन का समापन किया। 

लक्षय श्योराण 67 अंक के साथ वापस 27वें स्थान पर आ गए, जबकि कीनन चेनाई 66 अंक प्राप्त कर 33वें स्थान पर रहे। मनीषा के प्रयास का प्रभाव महिला ट्रैप टीम स्पर्धा में भी दिखा, जिसमें भारतीय महिला स्कीट निशानेबाजों की तिकड़ी फिलहाल तीसरे स्थान पर है, हालांकि पुरुष टीम आठवें स्थान पर आ गई है। मंगलवार को दो और क्वालीफिकेशन दौर के मुकाबलों के बाद एकल फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। भारत ने अब तक विश्व कप में एक कांस्य पदक जीत लिया है जो पुरुष स्कीट टीम ने जीता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News