डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए Mark Taylor ने की इस बल्लेबाज की वकालत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 10:36 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने जून में लंदन के ‘द ओवल’  में भारत के खिलाफ आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के साथ इंग्लैंड में एशेज 2023 के शुरुआती चरण के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है।

वॉर्नर पिछले कुछ साल से टेस्ट क्रिकेट में खराब दौर से गुजर रहे हैं। 2021 के बाद उनका औसत 39 से कम रहा है। जनवरी 2020 के बाद उन्होंने सिर्फ एक शतकीय पारी (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर 2022 में) खेली गई। वार्नर ने इस साल खेले गए तीन टेस्ट मैचों में महज नौ के औसत से 36 रन बनाए है।

Mark Taylor, Advocated, WTC final, IND vs ENG, World Test Championship, David Warner, मार्क टेलर, एडवोकेट, WTC फाइनल, IND vs ENG, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, डेविड वॉर्नर

36 साल के वार्नर सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कर चुके हैं और भारत के दौरे पर टेस्ट श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद इस प्रारूप की टीम में उन्हें जगह मिलना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर टेलर ने हालांकि डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज के लिए चुनी जाने वाली टीम में वार्नर को शामिल करने का समर्थन किया।

 

टेलर ने कहा कि मैं अगर चीजों को सही नजरिए से देखूं तो लगता है कि वे (ऑस्ट्रेलिया टीम) ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (फाइनल) के लिए डेविड के साथ जाएंगे। अगर ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी के बारे में ऐसा ही सोच रहा है, तो उसे एशेज के शुरूआती मैचों में भी वार्नर को टीम में रखना चाहिए।

टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद भी वार्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की है। उनकी टीम को हालांकि शुरुआती 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वार्नर ने पांच मैचों में 45.60 की औसत से 228 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारी खेली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News