मैथ्यू हेडन का बड़ा खुलासा, सेमीफाइनल की हार से बुरी तरह टूट गए थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 06:22 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने कहा कि टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली पांच विकेट की हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ‘पूरी तरह टूट गए' थे लेकिन चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ शुरूआती मैच में ‘ड्रेसिंग रूम' का माहौल काफी अलग था। पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल से पहले ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीत थे लेकिन आस्ट्रेलिया से उसे दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा जिसमें मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई।

PunjabKesari

हेडन ने गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलैंडर से बातचीत में कहा कि ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है। जब आप उम्मीदों के साथ मैच में जाओ और कुछ कारणों से नतीजा अच्छा नहीं रहे तो दिल कैसे टूटता है, यही दिख रहा था। खिलाड़ी पूरी तरह से निराश दिख रहे थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह बातचीत का फुटेज अपलोड किया है। 

PunjabKesari

टी20 टूर्नामेंट के लिये ही हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। हेडन ने कहा कि पर भारत के खिलाफ शानदार जीत के दौरान उन्होंने पूरी तरह से अलग पाकिस्तानी टीम देखी थी। पूर्व आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वहीं भारत के खिलाफ पहले मैच को देखें तो बाहरी व्यक्ति के रूप में बताऊं तो ड्रेसिंग रूम का दृश्य पूरी तरह से अलग था, खिलाड़ी काफी शांत, काफी ‘रिलैक्स' दिख रहे थे, काफी संतुलित थे। यह इतना बड़ा मैच था। 

फिलैंडर ने हालांकि कहा कि बड़े मौके पर खिलाड़ियों के अंदर से स्थिरता का भाव थोड़ा कम दिखा। हम पूरी तरह से ईमानदारी से देखें तो मुझे लगता है कि इतने बड़े मैच को देखकर थोड़ी सी घबराहट दिख रही थी जो बाद में क्षेत्ररक्षण में दिखाई दी। यह ऐसा विभाग था जिस पर हमने प्रकाश डाला था कि इससे हमें नुकसान हो सकता है। सेमीफाइनल में यह हमारे लिये थोड़ा महंगा साबित हुआ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News