ऑस्ट्रेलिया का यह आक्रामक बल्लेबाज बना पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया कोच

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 04:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की टी20 विश्व कप टीम के ऐलान होने के बाद लगातार ही कुछ ना कुछ हो रहा है। पहले पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को पाकिस्तान टीम का अंतरिम कोच बना दिया गया था। वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने पीसीबी के अध्यक्ष का पद संभाला। पद संभालते ही पाकिस्तान टी20 विश्वकप टीम के लिए नए कोच का ऐलान भी कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच बना दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 विश्वकप को लेकर पाकिस्तान के मुख्य कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को यह जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि गेंदबाजी कोचिंग के रूप में पीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर पर भरोसा जताया है।

मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाजों में शुमार होते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 50. 74 की औसत से 8625 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और एक तिहरा शतक भी लगाया है। जबकि वनडे में हेडन के नाम 161 मैचों में 6133 रन है जिसमें उन्होंने 10 शतक लगाए हैं। वहीं 9 टी20 मैचों में उन्होंने 51.33 की औसत से 308 रन बनाएं हैं।

वहीं तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 224 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनाम किया है जबकि दो बार एक टेस्ट में 10 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 30 वनडे मैचों में उन्होंने अपने नाम 41 विकेट हासिल किए हैं। वही टी20 में फिलेंडर ने 7 मैच खेलें हैं और 4 विकेट अपने नाम हासिल किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News