IPL 2022 : मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के कप्तान, कहा- ये होगा लक्ष्य

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 12:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 से पहले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। अग्रवाल 2018 से पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के सदस्य हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में केएल राहुल के बाहर होने के बाद टीम की कप्तानी भी की थी। अग्रवाल 2022 आईपीएल मेगा नीलामी से पहले अनकैप्ड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के साथ पंजाब द्वारा टीम रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से थे। 

मयंक अग्रवाल ने कहा- ये होगा लक्ष्य 

पंजाब किंग्स का कप्तान बनाए जाने पर मयंक ने कहा कि मैं 2018 से पंजाब किंग्स में हूं और मैं इस शानदार इकाई का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व महसूस करता हूं। मुझे टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया है। मैं इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से लेता हूं, लेकिन साथ ही मेरा मानना ​​है कि इस सीजन में पंजाब किंग्स की टीम में हमारे पास मौजूद प्रतिभा से मेरा काम आसान हो जाएगा। 

अग्रवाल ने कहा कि पंजाब का लक्ष्य अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतना होगा। हमारे पास रैंक में कुछ बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं, साथ ही कई प्रतिभाशाली युवा भी हैं जो अवसर को हथियाने और इसके साथ दौड़ने के इच्छुक हैं। हम हमेशा खिताब जीतने की उम्मीद में मैदान में उतरे हैं और एक टीम के रूप में हम एक बार फिर से ये काम करेंगे। हमारा लक्ष्य पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतना होगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रबंधन को टीम की अगुवाई करने की इस नई भूमिका के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं नए सत्र और इसके साथ आने वाली नई चुनौतियों के लिए तत्पर हूं। 

कोच अनिल कुंबले ने कही ये बात

मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कप्तान के रूप में अग्रवाल की नियुक्ति पर खुशी व्यक्त की और 31 वर्षीय के साथ भविष्य के लिए एक टीम बनाने की उम्मीद की। उन्होंने कहा कि मयंक 2018 से टीम का और पिछले दो वर्षों से नेतृत्व समूह का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। हाल ही में समाप्त हुई नीलामी में हमने जो नई टीम चुनी है, उसमें रोमांचक युवा प्रतिभा और उत्कृष्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि हम मयंक के नेतृत्व में भविष्य के लिए एक मजबूत नींव बनाना चाहते हैं। वह मेहनती, उत्साही, टीम खिलाड़ी है जिसमें एक नेता के लिए आवश्यक सभी गुण हैं। मैं कप्तान के रूप में उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं और विश्वास करता हूं कि इस टीम के सफल अभियान के लिए वह नेतृत्व करेगा। 

गौर हो कि पंजाब आईपीएल मेगा नीलामी में सबसे अधिक 72 करोड़ रुपए के साथ शामिल हुआ। फ्रैंचाइज़ी ने शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा, ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर, राजंगद बावा, संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ियों को चुनने के अलावा पिछले खिलाड़ियों शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ईशान पोरेल और प्रभसिमरन को खरीदा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News