मेदवेदेव और कोलिंस ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 02:31 PM (IST)

मेलबर्न : अमरीकी ओपन चैम्पियन दानिल मेदवेदेव ने मैक्सिम क्रेसी को 6.2, 7.6, 6.7, 7.5 से हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम जीतने की कोशिश में है। 

पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने हराया था लेकिन उन्होंने अमरीकी ओपन फाइनल में उस हार का बदला चुकता कर दिया। जोकोविच कोरोना टीकाकरण के कड़े नियमों का पालन नहीं करने के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल पा रहे हैं। मेदवेदेव का सामना अब नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियास्सिमे से होगा जिसने 2014 अमेरिकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच को 2.6, 7.6, 6.2, 7.6 से मात दी। 

महिला वर्ग में अमरीका की डेनियेले कोलिंस ने एक सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए 19वीं वरीयता प्राप्त एलिसे मर्टेंस को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने यह मैच 4.6, 6.4, 6.4 से जीता। इससे पहले तीसरे दौर में क्लारा टाउसन के खिलाफ भी एक सेट गंवाने के बाद उन्होंने जीत दर्ज की थी। अगले दौर में उनका सामना दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सिमोना हालेप या फ्रांस की अनुभवी एलिजे कोर्नेत से होगा। चौथे दौर में पुरूष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास का सामना टेलर फ्रिट्स से होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News