लियोनेल मेस्सी फिर से बैलन डी''ओर की दौड़ में शामिल, रोनाल्डो बाहर

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 01:24 PM (IST)

पेरिस : सात बार के बैलन डी'ओर विजेता लियोनेल मेस्सी को एक साल बाद फिर से फुटबॉल के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ियों में जगह मिली है लेकिन लंबे समय तक उनके प्रतिद्वंदी रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस सूची में शामिल नहीं हैं। 

दिसंबर में अर्जेंटीना को विश्वकप का खिताब दिलाने वाले और वर्तमान समय में इंटर मियामी की तरफ से खेल रहे मेस्सी को पिछले साल इस सूची में जगह नहीं मिली थी। इस बार बुधवार को 30 पुरुष खिलाड़ियों की जो सूची जारी की गई उसमें मेस्सी का नाम शामिल है। उन्हें इस पुरस्कार के लिए एर्लिंग हालैंड और काइलिन एमबापे से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। 

पिछले साल के विजेता करीम बेनजेमा भी इस सूची में शामिल हैं। सऊदी अरब के क्लब अल नासेर की तरफ से खेल रहे रोनाल्डो 2003 के बाद पहली बार इस सूची में जगह नहीं बना पाए। रोनाल्डो ने पांच बार यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है। विजेता की घोषणा 30 अक्टूबर को की जाएगी। महिलाओं की सूची में विश्वकप विजेता स्पेन की छह खिलाड़ियों को जगह मिली है। इनमें ऐताना बोनमती भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले सप्ताह यूईएफए वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News