FIFA 2022 : मेसी ने इन तीन देशों को माना विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 05:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: कतर में फीफा विश्व कप खिताब जीतने के लिए अर्जेंटीना सबसे प्रबल दावेदारों में से एक मानी रही है। लियोनल मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना 36 साल के सूखे को खत्म करने की उम्मीदों के साथ फीफा विश्व कप में उतरेगी, लेकिन कप्तान मेसी का मानना है कि उनके खिताब जीतने के राह पर तीन देश ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड सबसे बड़ी बाधा बन सकते हैं। 

लियोनल मेसी ने एक इंटरव्यू में कहा,"जब भी हम कतर में होने वाले फीफा विश्व कप की दावेदार टीम के बारे में विचार करते हैं, तो मुझे लगता है कि  ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड बाकी टीमों से ऊपर रहने वाली हैं। यह विश्व कप बहुत कठिन और जटिल है कि आगे कुछ भी हो सकता है। हमारे पास टीम में कई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो विश्वकप खेलने के लिए काफी उत्साहित है।"

PunjabKesari

मेसी ने आगे कहा,"हम टूर्नामेंट के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमारे पास एक बहुत अच्छा समूह है जो उत्साही है, लेकिन हम चीजों को थोड़ा-थोड़ा करके आगे बढ़ा रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हम विश्व कप की शुरुआत बेहतरीन तरीके से करेंगे ताकि बाद में आने वाली हर चीज का सामना कर सकें। जितना अधिक आप खेलते हैं और जितना अधिक समय आप पिच पर बिताते हैं, उतना ही आप एक-दूसरे को जानते हैं।”

गौरतलब है कि पूर्व में अर्जेंटीना दो बार फीफा विश्व कप जीत चुकी है।अर्जेंटीना की टीम फीफा विश्व कप मेें 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। अर्जेंटीना के  ग्रुप-सी में मैक्सिको और पोलैंड की टीमें भी शामिल हैं। गौर हो कि मेसी इस बार अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे हैं। मेसी ने जर्मनी में 2006 के फीफा विश्व कप में सबसे पहली बार हिस्सा लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News