हाथ में FIFA ट्राॅफी उठाकर नाच उठे मेस्सी, फ्रांस में भड़के दंगे (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 12:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ जहां अर्जेंटीना के प्रशंसक फीफा विश्व कप 2022 की ट्राॅफी अपनी टीम के हाथों में देखकर जश्न मना रहे हैं तो दूसरी ओर फ्रांस में दंगे भड़क गए। रविवार को फीफा फाइनल में अर्जेंटीना के हाथों पेनल्टी शूटआउट में मिली हार को फैंस के फैंस पचा नहीं पाए और उन्होंने सड़कों पर उतरते हुए खूब तोड़फोड़ की। 

हाथ में ट्राॅफी उठाकर नाच उठे लियोनेल मेसी
सोशल मीडिया पर लियोनेस मेस्सी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह हाथ में फीफा ट्राॅफी थामकर टेबल  के ऊपर खूब नाचते दिखे। उनके साथी भी जश्न में डूबे नजर आए। मेस्सी खेमे के लिए ही नहीं बल्कि अर्जेंटीना के लिए लंबे समय बाद खुशी का पल आया क्योंकि टीम 36 साल बाद चैंपियन बनी। इसके अलावा मेस्सी ने यह भी साफ कर दिया कि वो अभी अपने करियर को अलविदा कहने वाले नहीं हैं। पहले उन्होंने खुद अगले विश्व कप के लिए माैजूद नहीं होने की बात कही थी, लेकिन अब अर्जेंटीना चैंपियन बना तो उनके इरादे भी बदल गए। मेस्सी ने कहा कि वह फुटबाॅल को प्यार करते हैं अगले विश्व कप के लिए भी तैयार हैं। 

फ्रांस में भड़के दंगे
अर्जेंटीना की जीत फ्रांस को गहरा गम दे गई। लिहाजा फ्रांस के लोग भड़क गए। पेरिस, लियोन और नीस समेत फ्रांस के विभिन्न शहरों में फैन्स सड़कों पर उतर आए और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प भी हुई। उन्होंने आगजनी के साथ-साथ गाड़ियों में तोड़फोड़ की। लोग पुलिस के आंसू गैस के गोलों से बचकर भागते नजर आए। साथ ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार भी की। पुलिस ने लियोन शहर में दर्जनों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया।

PunjabKesari

वायरल हो रही वीडियो
अब सोशल मीडिया पर फ्रांस में हुए खराब माहाैल की तस्वीरें व वीडियो खूब वायरल हो रही हैं। बता दें कि हजारों की संख्या में फैन्स फाइनल देखने के लिए फ्रांस के अलग-अलग शहरों के रेस्तरां और बार में जमा हुए थे, लेकन पेरिस समेत कई शहरों ने बड़ी स्क्रीन पर मैच का प्रसारण करने से मना कर दिया था। फ्रांस के प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वह चैंपियन बनेंगे, लेकिन फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर के बीच पेनाल्टी शूटआउट में लियोनल मेसी की अर्जेंटीना के आगे फ्रांस 4-2 से हार गया। फिर फैंस ने आपा खो दिया और कई शहरों में दंगों जैसे हालात बन गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News