Instagram : मेस्सी की फोटो को मिले सबसे ज्यादा Likes, टूटा अंडे का वर्ल्ड रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 08:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : लियोनेल मेस्सी का फीफा विश्व कप ट्राॅफी जीतने का सपना उस समय पूरा हुआ जब फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर तीसरी बार ट्राॅफी पर कब्जा किया। अर्जेंटीना की जीत के साथ मेस्सी सबके लिए एक बार फिर चर्चा का विषय बन गए। उनके पास अब वो सब उलब्धियां है, जिनके चलते वह फुटबाॅल जगत में हमेशा एक महान खिलाड़ी के रूप में जाने जाएंगे। लेकिन इसके अलावा मेस्सी के करियर में एक नया कीर्तिमान भी दर्ज हो गया। यह कीर्तिमान है इंस्टाग्राम पर किसी एक फोटो पर मिले सबसे ज्यादा लाइक्स हासिल करने का।

PunjabKesari

टूटा अंडे का वर्ल्ड का रिकाॅर्ड
जी हां, इंस्टाग्राम पर मेस्सी ने किसी पोस्ट पर सबसे ज्यादा लाइक्स पाने का वर्ल्ड रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। रोचक बात यह है कि यह रिकाॅर्ड उन्होंने महज एक ही दिन में खड़ा किया। इससे पहले एक अंडे की तस्वीर को इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लाइक्स मिले थे। क्रिस गॉडफ्रे नाम के एक शख्स ने world_record_egg नाम के अकाउंट पर सिर्फ एक ही फोटो अंडे की डाली थी। यह पोस्ट क्रिस ने 4 जनवरी 2019 को पोस्ट की थी। इस पोस्ट को 5 करोड़ 68 लाख से ज्यादा मिले हैं। वहीं मेस्सी ने विश्व कप जीतने के बाद की तस्वीर शेयर की जिसपर एक दिन के भीतर 6 करोड़ से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं।

PunjabKesari

मेस्सी की इस पोस्ट से पहले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा शेयर की गई फोटो चर्चा का विषय बनी थी। उस पोस्ट में रोनाल्डो सुपरस्टार मेसी के साथ शतरंज खेलते हुए दिखाया गया था, जिसे मंगलवार दोपहर तक 42 मिलियन से अधिक लाइक्स हैं।

PunjabKesari

40 करोड़ फॉलोअर्स हुए पूरे
इसके अलावा इंस्टाग्राम पर मेस्सी के करीब 40 करोड़ फॉलोअर्स पूरे हो गए। इसी के साथ वह इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की रेस में रोनाल्डो के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 519 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में दुनिया में रोनाल्डो पहले नंबर पर है। उसके बाद 40 करोड़ फॉलोअर्स के साथ अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी दूसरे नंबर पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News