MI vs KKR : जसप्रीत बुमराह ने 11 सालों में ही मलिंगा का यह रिकॉर्ड किया बराबर

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2024 - 12:02 AM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए ईडन गार्डन के मैदान पर शनिवार का दिन शानदार गया। बारिश के कारण जब मुकाबला देरी से शुरू हुआ तो बुमराह ने अपनी पहली ही गेंद पर कोलकाता के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन को बोल्ड कर दिया। नरेन तो बुमराह की गेंद को समझ ही नहीं पाए थे। बुमराह ने मैच में दो विकेट ली और पर्पल कैप पर भी कब्जा जमा लिया। बुमराह की सीजन में 20 विकेट हो गई हैं। इसी के साथ उन्होंने एक आईपीएल सीज़न में 20 या उससे अधिक विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा की बराबरी कर ली। 2013 में डैब्यू करने वाले बुमराह ने मात्र 11 साल में 4 बार एक सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में युजी चहल पहले नंबर पर हैं जोकि पांच बार यह कारनामा कर चुके हैं।

 

 

MI vs KKR, Mumbai indians, Jasprit Bumrah, Lasith Malinga, IPL 2024, IPL news, एमआई बनाम केकेआर, मुंबई इंडियंस, जसप्रित बुमरा, लसिथ मलिंगा, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 


पर्पल कैप की लिस्ट
20 विकेट : जसप्रीत बुमराह, मुंबई इंडियंस
20 विकेट : हर्षल पटेल, पंजाब किंग्स
17 विकेट : वरुण वक्रवर्ती, कोलकाता नाइट राइडर्स
16 विकेट : अर्शदीप सिंह, पंजाब किंग्स
15 विकेट : सुनील नरेन, कोलकाता नाइट राइडर्स


बुमराह कोलकाता के महत्वपूर्ण ऑलराऊंडर रिंकू सिंह के खिलाफ प्रभावी गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने रिंकू को अब तक 14 गेंदें ही फेंकी हैं जिसमें मात्र 10 रन देकर 3 बार उन्हें आऊट भी किया है। ईडन गार्डन में रिंकू सिंह जब 20 रन बनाकर खेल रहे थे तो बुमराह ने 16वें ओवर में आते ही उनकी विकेट चटका ली थी। हालांकि मैच के दौरान बुमराह ने कोलकाता के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन की जो विकेट ली उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छाई रही। देखें वीडियो- 

 

 

आईपीएल में 9वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
आईपीएल में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाजों की लिस्ट में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अब 133 मैचों में 165 विकेट दर्ज हो गए हैं। इस लिस्ट में अभी भी युजी चहल पहले नंबर पर हैं जोकि 156 मैचों में 201 विकेट ले चुके हैं। इसके बाद पीयूष चावला का नाम है जोकि 191 मैचों में 189 विकेट ले चुके हैं। तीसरे पर 183 विकेट के साथ डीजे ब्रावो, चौथे पर 181 विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार तो पांचवें नंबर पर सुनील नरेन 177 विकेट के साथ बने हुए हैं।

 

मुकाबले की बात करें तो प्लेऑफ में जगह बनाने की राह में ईडन गार्डन के मैदान पर उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत खराब रही। पहली ही ओवर में फिल सॉल्ट तो दूसरे ओवर में सुनील नरेन आऊट हो गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी 7 ही रन बनाकर आऊट हो गए। वेंकटेश ने 21 गेंदों पर 42 रन बनाए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने 24 रन बनाकर स्कोर 157 तक पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को तेजतर्रार शुरूआत मिली। पावरप्ले में टीम का स्कोर 66 था। ईशान और रोहित का विकेट गिरने पर सूर्यकुमार ने पारी को संभाला और अच्छे शॉट लगाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : नमन धीर, इशान किशन (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा।

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News