MI vs RR : हार्दिक पांड्या की हूटिंग होती देख संजय मांजरेकर ने लगाई दर्शकों को झाड़, बोले- बिहेव

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 08:29 PM (IST)

खेल डैस्क : वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के दौरान दर्शकों का व्यवहार चर्चा में आ गया। टॉस के वक्त जब संजय मांजरेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का नाम ले रहे थे तो उसी वक्त दर्शक दीर्घा में हार्दिक की हूटिंग शुरू हो गई। मांजरेकर इससे खफा हो गए। उन्होंने मौके पर ही दर्शकों को सही बिहेव करने की शिक्षा दे दी। मांजरेकर के बोलने के बावजूद मैच शुरू होने तक हूटिंग चलती रही। इस दौरान स्टेडियम के एक कोने से रोहित-रोहित के नारे भी गूंजते दिखे। बहरहाल, मांजरेकर द्वारा दर्शकों को दी गई नसीहत की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

 

 


यही नहीं, प्री मैच शो के दौरान इंगलैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने भी दर्शकों के व्यवहार पर हैरानी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि रोहित के प्रशंसक दुनिया भर में हैं और ऐसा लगता है कि वे इस फैसले से खुश नहीं हैं और मैंने किसी भी भारतीय क्रिकेटर को इस तरह अपमानित होते नहीं देखा है। मुकाबले से पहले ट्रेंट बोल्ट और पीयूष चावला ने भी हार्दिक को ऐसी स्थिति से निपटने की सलाह दी थी। बोल्ट ने साफ तौर पर कहा था कि चुनौतियां आ सकती हैं। लेकिन जरूरी है कि हार्दिक अपने काम पर फोक्स रखें।

 


हार्दिक खुद भी हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद दर्शकों द्वारा होती हूटिंग पर अपनी प्रतिक्रया दे चुके हैं। मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम की एक वीडियो के दौरान हार्दिक अपने प्लेयरों को मोटिवेट करते हुए दिखते हैं। हार्दिक कहते हैं कि मजबूत सैनिकों के सामने ही बड़ी कठिनाइयां आती हैं। हार्दिक ने इस दौरान मुंबई के प्लेयरों से खुद में विश्वास बनाए रखने, टीम के लिए खेलने, सेलिब्रेशन मनाने की अपील की थी।

 

मुंबई की हुई खराब शुरूआत
बहरहाल, दर्शकों के इस व्यवहार का मुंबई के क्रिकेटरों पर निगेटिव प्रभाव पड़ा। मुंबई के शुरूआत तीन बल्लेबाज गोल्डन डक हो गए। रोहित शर्मा, नमन धीर और देवाल्ड ब्रेविस बिना रन बनाए ही पवेलियन लौट गए। तीनों को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद चौथे ओवर में जब ईशान किशन 16 रन बनाकर आऊट हो गए तो स्कोर 20/4 हो गया। ईशान के आऊट होने के बाद दर्शकों का शोर गायब हो गया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस :
ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News