मिकी आर्थर ऑनलाइन देंगे पाक टीम को कोचिंग, शाहिद अफरीदी बोले- यह मेरी समझ से परे है

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 08:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर एक बार पाकिस्तानी टीम में वापसी कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मिकी आर्थर से लगातार संपर्क में है और वह एक बार फिर उन्हें पाक टीम की कमान सौंपने जा रहे हैं। हालांकि, आर्थर की पाक क्रिकेट में कोचिंग एक मोड़ के साथ आने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्थर पाक क्रिकेट टीम के पहले ऑनलाइन कोच बनने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस साल के अंत में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के दौरान व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध रहेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अुनसार , आर्थर डर्बीशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका को जारी रखेंगे और साथ ही ऑनलाइन के माध्यम से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन भी करेंगे। हालाँकि, उनके पास मैदान पर एक सहायक होगा। वहीं, रिपोर्टस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी पूरी तरह से चकित रह गए, जबकि उन्होंने एक विदेशी कोच के पीछे पीसीबी के तर्क पर भी सवाल उठाया।

अफरीदी, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान पक्ष के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में भूमिका पूरी की थी, उन्होंने कहा, "वैसे मुझे भी नहीं पता कि किस तरह की कोचिंग होगी या क्या योजना है। राष्ट्रीय टीम के लिए एक विदेशी कोच द्वारा ऑनलाइन कोचिंग की अवधारणा समझ से परे है।"

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी भी पीसीबी द्वारा विदेशी कोचों को निशाना बनाने से नाराज थे क्योंकि उन्हें लगता था कि पाकिस्तान के पास कई अनुभवी क्रिकेटर हैं जो राष्ट्रीय टीम को कोचिंग दे सकते हैं।

अफरीदी ने कहा,"केवल विदेशी कोच ही क्यों? पाकिस्तान के पास यहां अच्छे कोच हैं। मुझे पता है कि पीसीबी इस बात पर भी ध्यान देता है कि वह व्यक्ति वर्तमान में राजनीति में कहां शामिल है। लेकिन क्रिकेट में उन सभी को अलग रखा जाना चाहिए ताकि हमें एक ऐसा व्यक्ति मिले जो कठिन कॉल ले सके जो अंततः एक अच्छी टीम बनाती है।

गौर हो कि कुछ दिन पहले पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने खुलासा किया था कि मुख्य कोच के रूप में आर्थर की पाकिस्तान वापसी तय है। उन्होंने कहा,"मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं मिकी के साथ सीधी बातचीत कर रहा हूं और मुझे लगता है कि 90 प्रतिशत चर्चा हो चुकी है। हमने कई क्षेत्रों को कवर किया है और बहुत जल्द हम आपको खुशखबरी दे सकते हैं। अगर मिकी आते है तो वह अपनी टीम बना लेगा और हमें केवल यह पता चलेगा कि हमें उन्हें कितना भुगतान करने की आवश्यकता है और यह मामला 2-3 दिनों में हल हो जाएगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News