मिस्बाह उल हक ने कहा- पाकिस्तान टीम के इन मुद्दों को जल्द सुलझाउंगा ​

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 09:06 PM (IST)

लंदन : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि टीम प्रबंधन इस वर्ष के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले मध्य क्रम में दो स्थानों पर ध्यान केंद्रित करेगा। दरअसल मिस्बाह ने जब से मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला है, तब से पाकिस्तान ने इन दो स्थानों पर 14 खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है। समझा जाता है कि अगले महीने आजम खान और शोएब मकसूद के बीच मध्यक्रम में अपना स्थान मजबूत करने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी। 

मिस्बाह ने रविवार को एक बयान में कहा कि पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) ने कुछ बातें स्पष्ट की हैं। मुझे लगता है कि नंबर पांच और नंबर छह वे स्थान हैं जिन्हें हम भरने की कोशिश कर रहे हैं। इनके साथ हमें समस्या हुई है। अब हमारे पास आजम खान और सोहेब मकसूद हैं, यह देखने के लिए कि क्या वे कर सकते हैं और हम उनके साथ क्या संयोजन कर सकते हैं। कुल मिलाकर हम जिस गेंदबाजी के बारे में जानते हैं, उसमें हमारा आक्रमण काफी अच्छा है। शीर्ष क्रम में हमारे पास चार खिलाड़ी और उनके प्रतिस्थापन हैं जो कुछ अधिक हैं।

मिस्बाह ने कहा कि हम अपनी टीम को कम या ज्यादा जानते हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर हमें अगली दो श्रृंखलाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। हम कोशिश करते हैं कि हमारे यहां जो भी खिलाड़ी हैं वे पूरी तरह से तैयार हों और हम उन पर भरोसा करें, ताकि वे मैदान पर जाएं और प्रदर्शन करें। निस्संदेह आजम प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, हालांकि वह हाल ही में थोड़ा आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं, लेकिन सभी जानते हैं कि आधुनिक टी-20 क्रिकेट में आपको पांच या छह नंबर पर जितनी ताकत और स्ट्राइक रेट की जरूरत होती है, वह उतनी क्षमता रखते हैं, इसलिए उन्हें आजमाने के लिए हमें बस यह देखना होगा कि हम किस संयोजन के साथ जाना चाहते हैं। 

मिस्बाह ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियोंका अच्छे फॉर्म और अच्छी मानसिकता में होना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन आप क्रिकेट से सीखते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि कई बार आपके पास अच्छा फॉर्म और रन होते हैं, लेकिन फिर भी आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते और कभी-कभी आप अच्छे फॉर्म में नहीं होते हैं, लेकिन आप अधिक फोकस के साथ आते हैं और उस फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम दो दिन पहले इंग्लैंड पहुंच गई है। उसके पास मध्य क्रम के मुद्दों को सुलझाने के लिए पर्याप्त टी-20 क्रिकेट है। पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप 2016 के उप विजेता इंग्लैंड के खिलाफ उसकी सरजमीन पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मुकाबले खेलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News