विश्व कप में ‘स्कूप शॉट’ का चुनाव करने पर बोले मिसबाह- मैं ओवरकॉन्फिडेंस हो गया था

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 05:15 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने आखिरकार 2007 के पहले टी-20 विश्व कप में अपने फाइनल ओवर में लगाए असफल स्कूप शॉट पर बात की है। पाकिस्तान यह मुकाबला जीत सकता था लेकिन मिसबाह के गलत शॉट की वजह से टीम इंडिया के हाथ पहला विश्व कप लगा था। भारत ने यह मुकाबला महज पांच रनों से जीता था। अब 47 साल के मिसबाह ने उस वाक्ये को याद करते हुए कहा कि वह उस वक्त कुछ ज्यादा ही ओवरकॉन्फिडेंस हो गए थे।

मिसबाह ने कहा- अंतिम ओवर जोगिंदर शर्मा की गेंद पर छक्का लगाने के बाद पाकिस्तान को फिनिश लाइन दिखाई दे रही थी। चार गेंदों में केवल छह रनों की आवश्यकता थी। लेकिन मिसबाह यह रन बनाने में असफल रहे। मिसबाह बोले- 2007 में मैं हमेशा कहता हूं कि हर खेल के दौरान मैंने इस शॉट से खूब रन बनाए थे। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैं इस शॉट को लगाकर सिंगल ले रहा था। आप कह सकते हैं कि मैं अति आत्मविश्वास से भरा हुआ था। मैंने उस शॉट को गलत किया जिस पर मुझे सबसे ज्यादा भरोसा था।

Misbah ul Haq, Scoop shot, ICC Cricket World Cup, मिस्बाह उल हक, Overconfident, cricket news in hindi, sports news, मिसबाह, स्कूप शॉट

मिसबाह ने 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत से मिली हार पर भी बात की। उन्होंने कहा कि मोहाली में पुरानी गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल था और उन्होंने डेथ ओवरों में दूसरे छोर से मिले समर्थन की कमी पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा- हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। सोचा था कि हम अंतिम 10 ओवरों में 100 रन बनाएंगे। अगर हमारे पास विकेट होते तो हम आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सकते थे। पावरप्ले के आखिरी पांच ओवर में मैं अकेला खड़ा था और मुझे सिर्फ 2 ओवर खेलने को मिले। हम 20-22 रनों से मैच गंवा बैठे। मैंने पावरप्ले के तीन ओवर बिल्कुल नहीं खेले। दूसरे छोर पर कोई बल्लेबाज नहीं था। उक्त मैच में मिसबाह ने 76 गेंदों पर 56 रन बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News