मेजर लीग क्रिकेट में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे अंबाती रायडू, इस टीम की तरफ से खेलेंगे

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2023 - 05:08 PM (IST)

नई दिल्ली : पिछले महीने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 जीतने के बाद अंबाती रायडू अब आगामी मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) टी20 लीग में भाग लेने के लिए तैयार हैं। वह टेक्सास सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। रायडू के साथ उनके सीएसके टीम के साथी डेवोन कॉनवे और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर भी खेलते हुए नजर आएंगे। 

कॉनवे तीन दिवसीय आईपीएल 2023 के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश के कारण सीएसके के 15 ओवरों में 171 रनों के सफल पीछा में 25 गेंदों में 47 रनों की तेज पारी खेली, जहां रायुडू ने तेज 8 गेंदों में 19 रन बनाए थे। टीम को स्टीफन फ्लेमिंग द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा जो एसए20 में सीएसके और जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स के भी मुख्य कोच हैं। ड्वेन ब्रावो जो आईपीएल 2023 की जीत के दौरान सीएसके के गेंदबाजी कोच थे, एमएलसी 2023 में एक खिलाड़ी के रूप में टेक्सास फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर और गेराल्ड कोएत्ज़ी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स के साथ टेक्सास फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलेंगे। एरिक सिमंस और एल्बी मोर्केल फ्लेमिंग के सहायक होंगे। मार्च में एमएलसी खिलाड़ी के मसौदे के दौरान फ्रेंचाइजी ने पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों सामी असलम और रस्टी थेरॉन के साथ-साथ सैतेजा मुक्कमल्ला, मिलिंद कुमार, कोडी चेट्टी, केल्विन सैवेज, जिया शहजाद, कैमरून स्टीवेन्सन और लाहिरू मिलंथा के साथ हस्ताक्षर किए। 

14-31 जुलाई तक खेली जाने वाली छह टीमों की शुरुआती लीग में टेक्सास सुपर किंग्स प्रतियोगिता के पहले दिन डलास, टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। प्रतियोगिता में अन्य टीमों में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स, एमआई न्यूयॉर्क, वाशिंगटन फ्रीडम और सिएटल ओरकास शामिल हैं। सभी छह टीमों के दस्ते में  अधिकतम 19 खिलाड़ी हो सकते हैं जिनमें से 9 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। प्लेइंग इलेवन में अधिकतम छह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अनुमति है जिसमें पांच घरेलू खिलाड़ी हमेशा प्रत्येक मैच में और दस घरेलू खिलाड़ी प्रत्येक रोस्टर पर होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News