मोईन अली ने माना, भविष्य में अच्छे लीडर बन सकते हैं रवींद्र जडेजा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 01:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल 2022 अच्छा नहीं रहा और टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के लिए तो ये किसी बुरे सपने की तरह था। जडेजा को आईपीएल 2022 की शुरूआत में महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी मिली लेकिन लगातार 7 मैच हारने के बाद जडेजा ने धोनी को कप्तानी सौंप दी। कप्तानी के दबाव के कारण उनके प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिला। हालांकि इसके बावजूद मोईल अली को जडेजा पर भरोसा है और उनका मनना है कि जडेजा भविष्य में एक अच्छे लीडर बन सकते हैं। 

मोईन अली ने कहा, वह (जडेजा) कप्तानी के मामले में अनुभवहीन है और सीएसके का नेतृत्व करना इस साल उसके लिए कठिन था क्योंकि हम एक टीम के रूप में अच्छा नहीं खेल रहे थे। लेकिन उनके पास अच्छा दिमाग है और वह संभावित रूप से भविष्य में एक अच्छे नेता हो सकते हैं। मोईन अली ने एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के कप्तान के रूप में समानताओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा, मैं उसके अधीन खेला हूं। मैंने एमएस धोनी के नेतृत्व में भी खेला है। विशेषताओं के मामले में दोनों के बीच बहुत अधिक अंतर नहीं है - बहुत शांत, अपने खिलाड़ियों के प्रति बहुत वफादार। शानदार कप्तान, शानदार खिलाड़ी। 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के संन्यास के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर मोईन ने अपने विश्व कप विजेता कप्तान की बहुत प्रशंसा की और कहा कि बेन स्टोक्स के तहत इस समय इंग्लैंड जिस निडरता से खेल रहा है, उसकी शुरुआत मॉर्गन ने सफेद गेंद के प्रारूप में की थी। उन्होंने कहा, हम उससे पहले (2015 विश्व कप) सफेद गेंद के क्रिकेट में भयानक थे। उन्होंने खिलाड़ियों की सोच बदली। दरअसल इंग्लैंड अब टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह खेल रहा है, वह वास्तव में उसकी वजह से है। उन्होंने दिखाया कि अगर आपके पास मानसिकता है तो आप निडर क्रिकेट खेल सकते हैं, जो हम अभी खेल रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News