मोहम्मद अजहरूद्दीन ने हैदराबाद में आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव दिया

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन ने रविवार को प्रस्ताव दिया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगर मुंबई से मैचों को हटाना पड़ा तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इसके लिए उनके राज्य की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है। बीसीसीआई ने मुंबई में कोविड-19 के मामलों के तेजी से बढ़ने के बाद इंदौर और हैदराबाद को आगामी नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए ‘स्टैंड बाई' के तौर पर तैयार रहने को कहा है। मुंबई को 10 मैचों की मेजबानी करनी है।

यह स्थिति वानखेड़े स्टेडियम के 10 मैदानकर्मियों और प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह प्रबंधकों के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद और गंभीर हो गयी। अजहरूद्दीन ने अपने ट्विटर पर लिखा कि यह मुश्किल समय सबके एकजुट रहने का एक और कारण है। हैदराबाद क्रिकेट संघ अपनी सुविधाओं को बीसीसीआई को प्रदान करना चाहेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आईपीएल 2021 सुरक्षित स्थानों पर आयोजित किया जाए। मुंबई में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9,108 मामले सामने आये है और अगर वहां स्थिति बेकाबू हुई तो आंशिक लॉकडाउन लग सकता है। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि देखिए, यदि लॉकडाउन होता है तो टीमें जैव सुरक्षित वातावरण में हैं और वैसे भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है। इसलिए हमें अब भी मुंबई में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल मैचों के आयोजन की उम्मीद है। लेकिन यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर चली आ जाती है तो हैदराबाद और इंदौर को स्टैंड बाई रखा गया है। लेकिन अगर लॉकडाउन होता है, तो मैचों का आयोजन और भी आसान हो जायेगा क्योंकि स्थल के बाहर और अन्य जगहों पर दर्शकों पर नियंत्रण लगा होगा।

मुंबई में अभी दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें हैं लेकिन इनमें कोई भी टीम वानखेड़े नहीं गयी। अधिकारी ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ब्रेबोर्न स्टेडियम और बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स मैदान पर अभ्यास कर रही हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने चेन्नई रवाना होने से पहले नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में अभ्यास किया था। मुंबई में पहला मैच 10 अप्रैल को गत उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स और तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News