कोहली के सिलेक्शन कॉल पर कैफ ने जताई निराशा, कहा- इस भारतीय टीम में कोई स्पष्टता नहीं

7/16/2021 12:41:52 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली और उनके चयन विकल्पों की आलोचना की है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज के अनुसार कोहली खिलाड़ियों को उनके मौजूदा फॉर्म के आधार पर चुनते हैं और फॉर्म से बाहर होने के बजाय खिलाड़ियों को चुनते हैं। उन्होंने आगे कहा कि चयन में असंगति एक कारण है कि भारत ने कोहली की कप्तानी में एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। 

कैफ ने कहा, इस भारतीय टीम में कोई स्पष्टता नहीं है और हमें इसे स्वीकार करने की आवश्यकता है। विराट कोहली इस तरह से नहीं खेलते हैं। वह देखता है कि कौन सबसे अधिक फॉर्म वाला खिलाड़ी है और उसे इलेवन में चुनते हैं। यह कोहली का तरीका है। दिन के अंत में आपको यह देखने की जरूरत है कि उसने एक कप्तान के रूप में कितनी ट्राफियां जीती हैं और वह आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, यह टीम और यह प्रबंधन पिछले प्रदर्शन को उतना महत्व नहीं देते हैं। विराट कोहली इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि आप मौजूदा समय में किस फॉर्म में हैं। इसी वजह से सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन को मौका मिला। यही कारण है कि शिखर धवन कुछ मैचों से चूक गए, रोहित शर्मा को आराम दिया गया। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे सौरव गांगुली का उदाहरण दिया जिनके तहत कैफ ने अपना अधिकांश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। उन्होंने महसूस किया कि खिलाड़ियों का समर्थन करना कप्तानी को संभालने का शानदार तरीका है कुछ ऐसा जो वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष अपने कार्यकाल के दौरान किया करते थे। उन्होंने कहा, 'गांगुली अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते रहे, जो चीजों को संभालने का क्लासिक तरीका है। एक नेता यही करता है, लेकिन यह कोहली का तरीका नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static