मोहम्मद सिराज बोले- जो रूट का शॉट चयन चौकाने वाला था

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 09:39 PM (IST)

राजकोट : तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस बात से हैरान हैं कि तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां क्रीज पर काफी समय बिताने के इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ 'रिवर्स रैंप' शॉट खेला और अपना विकेट गंवा दिया। रूट लगभग एक घंटे क्रीज पर बिता चुके थे और 18 रन पर खेल रहे थे। वह हालांकि टीम के दूसरे बल्लेबाजों की तरह तेजी से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने अपना स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए बुमराह के खिलाफ स्लिप से ऊपर से 'रिवर्स रैंप' शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन दूसरी स्लिप में यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे।

 

Mohammad Siraj, Joe Root, Shot selection, cricket news, sports, india vs england, मोहम्मद सिराज, जो रूट, शॉट चयन, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम इंग्लैंड


टीम के लिए शतक जड़ने वाले बेन डकेट (153) के साथ उनकी साझेदारी टूटने के बाद इंग्लैंड अपने कुल स्कोर में 100 रन भी नहीं जोड़ सका। इंग्लैंड की पहली पारी 319 रन पर सिमटी जिससे भारत ने 126 रन की बढ़त हासिल की। सिराज ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बेन डकेट के साथ रूट साझेदारी बढ़ रही थी, अगर वह थोड़ा और खेलते तो हमारे लिए मुश्किल हो जाती। लेकिन अचानक उन्होंने उस तरह का शॉट खेला जो वह नहीं खेलते है। उन्होंने कहा कि यह हालांकि हमारे लिए फायदेमंद रहा। इसके बाद बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी लेकिन स्टोक्स ने ऐसा आक्रामक शॉट खेला और हम मैच में वापसी करने में सफल रहे। इस मैच में 4 विकेट चटकाने वाले सिराज ने भारत की दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले जायसवाल (104 रन पर रिटायर हर्ट) की तारीफ की।


उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है, उसका आत्मविश्वास काफी ऊंचा है। वह पीछे नहीं देख रहा है। टीम की ओर से संदेश उसके लिए यही संदेश है कि जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, वैसा ही जारी रखों। उन्होंने कहा कि हम मैच को जितना संभव हो उतना आगे ले जाने के बारे में सोच रहे हैं ताकि हमें (गेंदबाज) भी तरोताजा होने का मौका मिले। हम लंबे स्पैल डाल रहे हैं और क्षेत्ररक्षण कर रहे हैं। हम जितना तरोताजा रहेंगे दूसरी पारी में उतना अधिक जोर लगा सकेंगे। यहां की निरंजन शाह स्टेडियम में पिच से अब तक स्पिनरों को अपेक्षाकृत सफलता नहीं मिली है लेकिन सिराज ने कहा कि वे प्रभाव छोड़ेंगे।


उन्होंने कहा कि स्पिनर जाहिर तौर चौथी पारी में प्रभावी होंगे क्योंकि गेंद टर्न ले रही है। सभी 6 गेंद टर्न नहीं ले रही है लेकिन कुछ गेंद अधिक टर्न ले रही हैं। अगर आप धैर्य से गेंदबाजी करेंगे तो विकेट चटका सकते हैं। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि ऑफ स्पिनर आर अश्विन की अनुपस्थिति में अन्य गेंदबाजों को लंबे समय तक गेंदबाजी करनी होगी। अश्विन परिवार में चिकित्सीय आपात स्थिति के कारण टेस्ट से हट गए हैं। सिराज ने कहा कि सुबह जब हमें पता चला कि अश्विन भाई नहीं हैं, तो हम पर अधिक जिम्मेदारी आ गई। रोहित भाई ने हमसे कहा कि हमें लंबे स्पैल फेंकने होंगे और मुझे लंबे स्पैल फेंकना पसंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News