प्लेऑफ में बेहतर स्थिति पाने के लिए जमशेदपुर से भिड़ेगा मोहन बागान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 07:50 PM (IST)

जमशेदपुर : एटीके मोहन बागान हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के प्लेऑफ में बेहतर स्थिति पाने के लिये गुरुवार को जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगा। दोनों टीमों के प्रदर्शन में अब तक निरंतरता का अभाव रहा है। जमशेदपुर और मोहन बागान अपने-अपने पिछले पांच मैचों से सिफर् सात अंक बटोर सके हैं। जमशेदपुर एफसी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गया है लेकिन वह अगले सीजन के लिये सीखने की कोशिश जारी रखेगा। रेड माइनर्स को उम्मीद होगी कि इस सीजन के अपने अंतिम घरेलू मैच में वह अपने तरकश में मौजूद हर तीर का उपयोग करे। जमशेदपुर एफसी ने हालांकि घर पर इस सीजन में केवल एक मैच जीता है। क्लब की दोनों हालिया विजय घर से बाहर हुए मुकाबलों में आई हैं। वह हालांकि घर में एफसी गोवा और चेन्नईयन एफसी के खिलाफ अंक हासिल करने में कामयाब रहा है और इस कारण उनका मनोबल ऊंचा होगा। 

जमशेदपुर के कोच एडी बूथ्रॉयड ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हमने नॉर्थईस्ट में जीत के बाद के दिनों का लुत्फ उठाया है, लेकिन जल्द ही अपना ध्यान एटीके (मोहन बागान) के खिलाफ अगले मैच पर लगा दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘जब हम उनके साथ पिछली बार खेले थे, तब हमने सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और तब से हमने अच्छी फुटबॉल खेली है। कुल मिलाकर, मैं इस बदलाव और इस समय अपने खेल से बहुत खुश हूं।'' 

एटीके मोहन बागान के पास जीत से एफसी गोवा को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंचकर प्लेऑफ क्वालीफिकेशन हासिल करने के करीब पहुंचने का मौका है। घर से बाहर अब तक के प्रदर्श से हालांकि मरीनर्स चिंतित होंगे। पिछले हफ्ते, हेड कोच जुआन फेरांडो की टीम को अपने घर पर झटका लगा था, जब बेंगलुरू एफसी ने मैच के अंतिम क्वाटर्र में दो गोल किये और एटीके मोहन बागान को तीसरे स्थान से दूर रखा। मोहन बागान ने घर से बाहर खेले अपने पिछले पांच मैचों में केवल एक बार जीत हासिल की है। अपने इस खराब रिकॉर्ड को वे हैदराबाद की अपनी अगली यात्रा से पहले सुधारने के लिए बेताब होंगे। हुगो बौमस और आशिक कुरुनियन पिछले मैच में निलंबित थे और जमशेदपुर एफसी के खिलाफ मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। इन दोनों को फेरांडो द्वारा चुने जाने की संभावना है क्योंकि टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए संघर्ष कर रही है। 

फेरांडो ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य हमेशा जीतना होता है। लीग चरण के अंतिम दिनों में, हमारी मानसिकता अभी भी वही है। हम तीन अंक प्राप्त करना और उस फॉर्म को अंतिम चार मैचों में जारी रखना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘पिछले मैच में हमारी योजना ने पहले हाफ में काम किया। हर मैच अलग होता है लेकिन जमशेदपुर और बेंगलुरू की मानसिकता कमोबेश एक जैसी है। हमारे लिये हर पल सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।'' दोनों पक्ष हीरो आईएसएल में अब तक पांच बार भिड़ चुके हैं। जमशेदपुर ने तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि मोहन बागान दो बार विजयी हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News