भारत पर जीत के लिए इंगलैंड ने रखे दो स्पिनर, राशिद और मोइन अली की हुई वापसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 07:42 PM (IST)

लंदन : टैस्ट क्रिकेट में स्पिन भारतीय टीम का शुरू से मजबूत हथियार रहा है। अब इंगलैंड ने भी भारत के साथ टैस्ट मैच सीरीज में इसी हथियार को परखने की तैयारी कर ली है। इंगलैंड ने टैस्ट मैचों के लिए घोषित टीम में दो अनुभवी स्पिनरों राशिद और अनुभवी मोइन अली को जगह दी है। दोनों एक अगस्त से एजबस्टन में भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में उतर सकते हैं। इसके अलावा इंगलैंड ने तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को भी टीम में लिया है। पोर्टर का यह डैब्यू मैच हो सकता है।
PunjabKesari
स्पिनर आदिल ने आखिरी बार दिसंबर 2016 में भारत दौरे पर टैस्ट खेला था तो वहीं एशेज सीरीज में हार के बाद टीम से बाहर किए गए मोइन को भी एक चांस दिया गया है। मोइन ने 2014 में भारत के खिलाफ पिछली टैस्ट सीरीज में 19 विकेट झटके थे। इंग्लैंड में इस बार गर्म मौसम के चलते पिचें स्पिन मददगार मानी जा रही हैं ऐसे में इंग्लिश टीम स्पिन जोड़ी के तौर पर मोइन और राशिद के एजबस्टन में खेलने की प्रबल संभावना है।
PunjabKesari
राशिद ने फरवरी में यार्कशायर के साथ सीमित ओवर प्रारूप के लिये करार करने के बाद से टेस्ट प्रारूप नहीं खेला है। लेकिन नए राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने इस बार टेस्ट टीम में खिलाड़यिों को सीमित ओवर प्रारूप में उनके प्रदर्शन की बदौलत चुना है और मई में पाकिस्तान सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत जोस बटलर की भी वापसी हुई है।

स्मिथ ने टीम चयन को लेकर कहा- चयन बैठक से पूर्व आदिल ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी उपलब्धता की पुष्टि कर दी है और इंग्लैंड के लिए श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी वह खेलेंगे। वह 2019 सत्र में टैस्ट क्रिकेट की अहमियत को समझते हैं।

टीम इस प्रकार है
जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टेयर कुक, सैम कुरन, कीटन जेङ्क्षनग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News