कौन हैं रवि श्रीनिवासन साई किशोर? - जानिए गुजरात टाइटंस के स्पिनर के बारे में

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 11:12 PM (IST)

खेल डैस्क : गुजरात टाइटंस के स्पिनर रवि श्रीनिवासन साई किशोर आईपीएल 2024 में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। साईं ने बीते दिनों पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी कर चर्चा बटोरी थी। उन्होंने साल 2023 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था जब वह भारतीय टीम के साथ एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीते। साथ ही, उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी प्रमुख भूमिका निभाई।

 

रवि श्रीनिवासन साई किशोर गुजरात टाइटंस (जीटी) के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में खड़े हैं। बाएं हाथ के स्पिनर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीटी की ओर से अच्छी गेंदबाजी करते हुए मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपनी टीम की तीन विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस सीजन में टाइटंस के लिए खेले गए सभी मैचों में जोरदार प्रदर्शन किया है। जीटी के लिए वह केवल 3 मैच खेलकर वह चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने 14.16 की औसत के से 6 विकेट लिए हैं। बीते सीजन में उन्होंने गुजरात के लिए पांच मैचों में छह विकेट लिए थे।

 

Ravi Srinivasan Sai Kishore, Sai Kishore, Gujarat Titans, IPL 2024, IPL news, रवि श्रीनिवासन साई किशोर, साई किशोर, गुजरात टाइटंस, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार

 

साई किशोर ने साल 2023 में हुई एशियाई खेलों में भारतीय टीम में डैब्यू किया था। वह चीन में नेपाल के खिलाफ मुकाबले में मैदान पर उतरे थे। इस टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ थे जोकि खेलों में गोल्ड मेडल हासिल करने में सफल रही थी। 27 वर्षीय खिलाड़ी तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और वर्तमान में रणजी ट्रॉफी में उनके कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में तमिलनाडु सेमीफाइनल तक पहुंचा था लेकिन वहां मुंबई से हार गया था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 9 मैचों में 18.52 की औसत और 2.55 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 53 विकेट लिए थे।

 

पंजाब के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करने के बाद साई किशोर ने कहा था कि मैं टीम के लिए अपना 120% देने की कोशिश कर रहा हूं। आशीष नेहरा (भारतीय क्रिकेटर) ने एक खूबसूरत माहौल बनाया है जहां हम निडर होकर टीम के लिए खेल सकते हैं। चाहे परिणाम कोई भी आए। उन्होंने मुझे खुद की इच्छा से आनंद लेने की भरपूर आजादी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News