महेंद्र सिंह धोनी मेरे दोस्त नहीं, बड़े भाई, गुरु हैं : भारतीय क्रिकेट स्टार

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 04:45 PM (IST)

खेल डैस्क : महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद युवा क्रिकेटरों को प्रेरित कर रहे हैं। धोनी की व्यक्तित्व से प्रभावित ऐसे ही प्रभावित तेज गेंदबाज ने कहा है कि वह उनके लिए बड़े भाई, गुरु की तरह हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने एक इंटरव्यू के दौरान धोनी को लेकर खुलासे किए। दरअसल, भारत के लिए 11 वनडे और 18 टी20 मैच खेल चुके खलील को इंटरव्यू के दौरान धोनी के साथ उनकी एक तस्वीर दिखाई गई थी जिसमें उन्होंने हाथ में फूलों का गुलदस्ता पकड़ा हुआ था। खलील ने इसके पीछे की कहानी बताई। 

 

Khaleel Ahmed, Mahendra Singh Dhoni, MS Dhoni, cricket news, sports, Indian cricket Team, महेंद्र सिंह धोनी, एमएस धोनी, क्रिकेट समाचार, खेल, भारतीय क्रिकेट टीम

 

खलील ने चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर कहा कि माही भाई मेरे दोस्त नहीं हैं, वह मेरे बड़े भाई, वह मेरे गुरु हैं। उक्त तस्वीर न्यूजीलैंड में ली गई थी। हम मुख्य मैदान से अभ्यास मैदान की ओर जा रहे थे। माही भाई को उनके दोस्तों ने फूल दिए। मैं उनके साथ चल रहा था। उन्होंने मुझे फूल दिए। इसके बाद हमने ऐसे ही फोटो खिंचवा ली। खलील ने कह कि बचपन से ही मैं भारत की ओर से पहला ओवर फेंकने वाला गेंदबाज बनना चाहता था क्योंकि मैंने जहीर खान को बड़े होते हुए देखा था। एशिया कप में माही भाई ने मुझसे पहला ओवर फेंकने के लिए कहा था। मुझे लगता है कि टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी को पहले गेंदबाजी करने का मौका मिलता है।

 

 


इस बीच, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सीईओ कासी विश्वनाथ ने उन रिपोर्टों का खंडन किया है कि फ्रेंचाइजी ने एमएस धोनी को कम कीमत पर शामिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अब हटाए गए नियम को फिर से लागू करने के लिए कहा था। इससे पहले आईपीएल में किसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को उसके संन्यास के 5 साल बाद 'अनकैप्ड' श्रेणी में नामित किया जाता था। हालांकि, आईपीएल 2021 के बाद इस नियम को समाप्त कर दिया गया था। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि सीएसके उस नियम को वापस लेना चाहता है क्योंकि इससे उन्हें धोनी को 'अनकैप्ड' खिलाड़ी के रूप में बनाए रखने में मदद मिलेगी। फ्रेंचाइजी ने 2022 में धोनी को 12 करोड़ की कीमत पर रिटेन किया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News