भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत: रमीज राजा

10/19/2021 1:36:23 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि भविष्य में पाकिस्तान के साथ भारत के क्रिकेट संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले नौ वर्षों में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में भाग लिया है। भारत और पाकिस्तान ज्यादातर आमने-सामने रहे हैं और द्विपक्षीय सीरीज खेलने से दूर रहे हैं। दुबई में एसीसी की बैठक के दौरान अनुभवी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और मानद सचिव जय शाह से मुलाकात की। 

राजा ने पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन दोनों बोर्डों के बीच कुछ सहज स्तर की जरूरत है और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं। इसलिए कुल मिलाकर, हमारी अच्छी चर्चा हुई। उन्होंने कहा, मैंने एसीसी की बैठकों के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें क्रिकेट का बंधन बनाने की जरूरत है जबकि मेरा यह भी मानना ​​है कि राजनीति को जितना हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और हमारा हमेशा से यही रुख रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, एसीसी को एक एकीकृत दृष्टिकोण बनाने के लिए स्थापित किया गया था ताकि हमारी एक आवाज हो और अगर कोई स्थिति होती है तो सभी एक साथ खड़े होते हैं। मैं अन्य बोर्डों और एसीसी के साथ अपने संबंधों को मजबूत देखना चाहता हूं ताकि अगर कोई मुद्दा है, जैसे कि हमारे पास दो पक्षों की वापसी का साथ था तो एसीसी मंच से एक मजबूत और संयुक्त बयान सामने आ सकता है। 

राजा ने यह भी कहा कि पाकिस्तान 50 ओवर के प्रारूप में 2023 एशिया कप की मेजबानी करेगा। लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारत की पाकिस्तान यात्रा की संभावना न के बराबर है। उस स्थिति में टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जा सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का मैच रविवार 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News