मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर जाल्मी को दी करारी शिकस्त, पहली बार जीता PSL का खिताब

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 10:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के फाइनल में वहाब रियाज की टीम पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराकर अपना पहला पीएसएल 2021 खिताब जीता। 

सोहैब मकसूद ने 34 साल की उम्र में पांच साल बाद पाकिस्तान टीम में वापसी का जश्न मनाते हुए 35 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। वहीं दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव ने मुल्तान के लिए 21 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करते हुए मुल्तान को 206/4 के स्कोर तक पहुंचाया। 

पेशावर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का विकल्प चुना और उसे अनुभवी शोएब मलिक की 28 गेंदों में 47 रनों की पारी का साथ भी मिला लेकिन टीम निर्धारित ओवरों में 159/9 का स्कोर ही बना सकी। लेगस्पिनर इमरान ताहिर ने अपने आखिरी ओवर में अपने तीन विकेट लिए जबकि जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरब्बानी ने पेशावर के रन चेज से स्टिंग को बाहर निकालने के लिए पावर-हिटर हजरतुल्लाह जजाई का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

मुल्तान की जीत पर पीएसएल के आधिकारित ट्विटर हैंडल पर बधाई देते हुए लिखा गया कि क्या तरीका है अपना पहला खिताब जीतने का! मुल्तान सुलतांन बल्ले और गेंद दोनों से हावी थे! संतों की नगरी की टीम आज रात धन्य हो गई!  

इस महीने लीग को अबू धाबी में स्थानांतरित करने के बाद मुल्तान ने टूर्नामेंट में मजबूती से वापसी की और अपने पिछले पांच लीग खेलों में से चार में जीत हासिल की करते हुए क्वालीफायर में पसंदीदा इस्लामाबाद यूनाइटेड को भी हराया। इससे पहले फरवरी में पांच मैचों में मुल्तान ने मात्र एक जीत दर्ज की थी और उसके जीतने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे थे। लेकिन अबू धाबी मे टीम ने सबकुछ ही बदलकर रख दिया। वहीं दूसरी तरफ पेशावर तीसरी बार बदकिस्मत रहा जो फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से वंचित रहा। इससे पहले पेशावर 2018 और 2019 में फाइनल में पहुंचा था लेकिन जीत नहीं पाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News