WPL नीलामी में यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस ने खरीदा, ऋचा घोष RCB में शामिल

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 05:24 PM (IST)

मुंबई : महिला प्रीमियर लीग की नीलामी सोमवार को भारतीय बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि ऋचा घोष को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 1.9 करोड़ रुपए में उद्घाटन महिला टीम में खरीदा। 

गुजरात जाइंट्स ने लेफ्टी-हैंडर के लिए शुरुआती बोली लगाई लेकिन मुंबई इंडियंस ने उसे 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा। यास्तिका भाटिया एक शानदार बल्लेबाज हैं और पारी की शुरुआत करते हुए मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकती हैं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 17 रन की पारी खेली जिससे भारत को रविवार को टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में ठोस शुरुआत करने में मदद मिली। 

आरसीबी भारत की विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष को अपने खेमे में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने ऋचा घोष के लिए पहली बोली लगाई और आरसीबी ने उन्हें 1.9 करोड़ रुपए में खरीदा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 31* रनों की शानदार पारी खेली जिससे भारत को अंतिम चार ओवरों में 40 रनों का पीछा करने में मदद मिली। भारत में पदार्पण के बाद से उसके शेयरों में वृद्धि हुई है और तनावपूर्ण परिस्थितियों में विशाल छक्के मारने के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है। 

गुजरात टाइटन्स ने 60 लाख में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर डिआंड्रा डॉटिन को खरीदा। उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग नीलामी के लिए कुल 1,525 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया और अंतिम सूची को 409 खिलाड़ियों को शामिल किया गया। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण मुंबई में 4 से 26 मार्च तक मुंबई के दो स्थानों पर खेला जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News