IPL 2023 : जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल हुआ ये गेंदबाज, ले चुका है 362 विकेट

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 05:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए शुक्रवार को चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह नए गेंदबाज को शामिल कर लिया है। फ्रेंचाइजी ने संदीप वारियर को शामिल किया। बुमराह पीठ की चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। 

मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, “दाएं हाथ के तेज गेंदबाज संदीप वारियर जसप्रीत बुमराह की जगह खिलाड़ी के रूप में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल होंगे। संदीप, जिन्होंने 2021 में भारत के लिए डेब्यू किया था, घरेलू सर्किट में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी प्रारूप में 200 से अधिक मैच खेले हैं, जिनमें से 69 मैच टी20 प्रारूप में खेले हैं, उन्होंने अपने करियर में अब तक सभी प्रारूपों में 362 विकेट लिए हैं। “

बयान में कहा गया है, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टीम के आईपीएल 2023 के पहले मैच से पहले संदीप मुंबई इंडियंस टीम में शामिल होंगे।" वारियर, जिन्होंने क्रमशः 217, 83 और 62 विकेट लेकर घरेलू सर्किट में 66 प्रथम श्रेणी, 69 लिस्ट ए और 68 टी20 मैच खेले हैं, ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में कोलंबो में सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने 2020 में तमिलनाडु जाने से पहले घरेलू क्रिकेट में केरल का प्रतिनिधित्व किया। इससे पहले संदीप कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा भी रहे और कुल 5 आईपीएल मैच वह खेले। संदीप वारियर को 50 लाख रुपए में टीम में शामिल किया गया।

PunjabKesari

मुंबई इंडियंस 2 अप्रैल को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 29 वर्षीय बुमराह को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिसने उन्हें पूरे आईपीएल के साथ-साथ जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) से बाहर कर दिया था। हालांकि, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का लक्ष्य 50 ओवर के विश्व कप में वापसी करना है, जिसकी मेजबानी भारत इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में करेगा।

बुमराह, जिन्हें पिछले रविवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में अपने एमआई टीम के साथियों के साथ महिला प्रीमियर लीग का फाइनल देखते हुए देखा गया था, उन्हें इंग्लैंड की तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आर्चर कोहनी की चोट के कारण पिछले साल आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और इस बार मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News