TNPL 2022 : दो साल के ब्रेक के बाद वापसी करेंगे मुरली विजय

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुरली विजय लगभग दो साल के ब्रेक के बाद क्रिकेट एक्शन में वापसी करने के लिए तैयार हैं और वह 23 जून से शुरू होने वाले 2022 तमिलनाडु प्रीमियर लीग में राहिल शाह की अगुवाई वाली रूबी त्रिची वारियर्स टीम का हिस्सा होंगे। विजय को आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण के दौरान एक्शन में देखा गया था जब वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े थे। तब से उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है। 

इस 38 वर्षीय ने कहा कि वह अपने व्यक्तिगत ब्रेक" से लौटकर जितना संभव हो सके खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैं यथासंभव लंबे समय तक खेलना चाहता हूं। बस एक व्यक्तिगत ब्रेक लिया। मेरा एक युवा परिवार है और मैं उनकी देखभाल करना चाहता था। मैं अब अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और मैं फिट महसूस कर रहा हूं, उम्मीद है कि मैं अपनी टीम और टीएनपीएल के लिए अपना काम कर सकता हूं। 

उन्होंने कहा, मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह मुश्किल था क्योंकि मैं खेलना चाहता था लेकिन मुझे चोटें आईं और मेरा निजी जीवन तेज गति से चल रहा था। मैं इसे धीमा करना चाहता था और देखना चाहता था कि मैं एक व्यक्ति के रूप में कहां खड़ा हूं। मैं अपने बारे में सोचना चाहता था और इसलिए मुझे लगा कि उस विशेष समय पर मेरे लिए ब्रेक की आवश्यकता थी। टीएनसीए ने इसे समझ लिया है और उन्होंने मुझे वापस आने और खेल खेलने के लिए यह खूबसूरत मंच दिया है। 

विजय आखिरी की अंतरराष्ट्रीय मैच 2018-19 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे। उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2019 में रणजी ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु के लिए खेला था। इस बीच एक अनुभवी प्रचारक  विजय आने वाले सीजन में टीएनपीएल में युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार है। 

विजय ने कहा, दो साल का ब्रेक उस सटीक बिंदु पर प्रतिबिंबित करने के लिए था जो आप (भारत वापसी) कह रहे हैं। दिन के अंत में आपको अपने लक्ष्यों के साथ यथार्थवादी होना होगा। फिलहाल मेरा कोई लक्ष्य नहीं है। मैं सिर्फ क्रिकेट खेलना चाहता हूं और इस समय अपने जीवन के इस चरण का आनंद लेना चाहता हूं। 

तमिलनाडु की सफेद गेंद में वृद्धि के लिए टीएनपीएल को श्रेय देते हुए विजय ने कहा, निश्चित रूप से, हां। टी20 प्रारूप... ने 2006 या 2007 में इसकी शुरुआत की थी, हम [तमिलनाडु] उस संस्करण के चैंपियन थे और उसके बाद से हमने टी20 में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।' हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। टीएनपीएल जैसा कि मैंने पहले बताया यह तमिलनाडु के क्रिकेटरों के लिए एक उपहार है। यह इस बारे में है कि हम इसका उपयोग कैसे करते हैं और बीच में खुद को व्यक्त करते हैं। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इसने निश्चित रूप से सभी युवाओं की मदद की है, उनमें से छह-सात अभी आईपीएल में खेल रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने खेला है, उसने हुत ध्यान आकर्षित किया है इसलिए यह एक अद्भुत टूर्नामेंट है और मुझे उम्मीद है कि लड़कों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं और आगे बढ़ें। तमिलनाडु से बड़े जाओ। टीएनपीएल 2022 सीजन 23 जून से 31 जुलाई के बीच चार स्थानों - तिरुनेलवेली, डिंडीगुल, कोयंबटूर और सलेम में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News