मुरलीधरन ने दिया बड़ा बयान, कहा- अश्विन तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड, लियोन में वह काबिलियता नहीं

1/14/2021 2:36:41 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर गेंदबाज मुथैया मुरीलधन ने भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को लेकर पड़ा बयान दिया है। मुरीलधरन ने कहा कि भारतीय ऑफ स्पिनर अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 700-800 विकेट लेने की काबिलयत हैं और वह इस मुकाम को छू सकते हैं। वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन पर कहा कि वह इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाएंगे। 

मुरलीधरन ने कहा कि अश्विन एक महान गेंदबाज हैं और उनके पास मौका है कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा मुझे नहीं लगता कि आने वाला कोई भी युवा खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा। नाथन लियोन पर मुरलीधरन ने कहा कि वह इतने अच्छे गेंदबाज नहीं है कि वह इस मुकाम को हासिल कर पाएं। वह 400 विकेट हासिल करने के करीब हैं पर उन्हें इसके लिए कई और मैच खेलने पड़ेंगे। 

वहीं इस मुद्दे पर महान लेग स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने कहा कि अगर नाथन लियोन की फिटनेस ठीक रही तो वह टेस्ट क्रिकेट में 600-650 विकेट बड़े आराम से ले सकते हैं। लियोन को कोई चोट ना लगे तो अभी भी वह ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच साल खेल सकते हैं। जो कम से कम 50 टेस्ट होंगे और वह इन टेस्ट मैच में 200-250 विकेट ले सकते हैं। 

गौर हो कि टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेन के मामले में मुथैया मुरलीधरन 800 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं लेग स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न इस लिस्ट में 708 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर भारत के महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट अपने नाम किए हैं। 
 


Raj chaurasiya

Recommended News