मुशीर खान ने अंडर 19 विश्व कप का दूसरा शतक जड़ा, धवन के रिकॉर्ड पर नजरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 08:20 PM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2024 के तहत ब्लोमफोन्टेन के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में मुशीर खान (131) ने शानदार शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। टीम इंडिया ने जब पहला विकेट पांचवें ओवर में ही गंवा दिया था तो मुंशीर ने आदर्श सिंह के साथ मिलकर टीम को 100 पार पहुंचाया। इसके बाद मुंशीर ने एक छोर संभाला और कप्तान उदय सहारन के साथ मिलकर टीम को 200 के पास पहुंचा दिया। इस बीच मुशीर अंडर 19 विश्व कप का अपना दूसरा शतक जड़ने में सफल रहे। उन्होंने 109 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के के साथ शतक लगाया। मुशीर ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ 118 रन बनाए थे।


दोनों भाई हैं चर्चा में
क्रिकेट जगत में फिलहाल खान भाई चर्चा में हैं। अंडर 19 विश्व कप में जहां मुशीर खान न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाते ही टूर्नामेंट के लीडिंग स्कोरर बन गए हैं तो वहीं, भारत ए के लिए खेलते हुए शतक लगाकर सरफराज खान भी टीम इंडिया से कॉल प्राप्त कर चुके हैं। सरफराज ने एक इंटरव्यू के दौरान पहले ही मुशीर की तारीफ की थी और यहां तक बोल दिया था कि वह मुशीर उनसे बेहतर है। सरफराज ने कहा था कि वह मुझसे बेहतर बल्लेबाज हैं। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरा भाई है। कभी-कभी जब मैं संघर्ष करता हूं तो उसकी तकनीक को देखता हूं। उसे देखकर मुझे आत्मविश्वास मिलता है। उसका व्यवहार, बल्लेबाजी का प्रवाह बहुत अच्छा है। कई बार जब मैं लय में नहीं होता तो मैं उसे देखता हूं और सीखता हूं।

 

Musheer Khan, Under 19 World Cup 2024, Team india, India U19 vs New Zealand U19, मुशीर खान, अंडर 19 विश्व कप 2024, टीम इंडिया, भारत U19 बनाम न्यूजीलैंड U19


विश्व कप के लीडिंग स्कोरर बने
मुशीर इस शतक के साथ ही अंडर 19 विश्व कप के लीडिंग स्कोरर बन गए हैं। उनके नाम पर चार मैचों में 300 से ज्यादा रन हो गए हैं। मुशीर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में सिर्फ 3 ही रन बनाए थे लेकिन इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 118 रन बनाकर वापसी की। फिर यूएसए के खिलाफ 73 रन बनाकर वह चर्चा में आ गए। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाने के साथ ही वह विश्व कप के लीडिंग स्कोरर हो गए हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के शाहजैब खान 223 रन के साथ दूसरे तो विंडीज के ज्वेल एंड्रयू 196 रन के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News