मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप है, मैं खुद को फिट रखना चाहता हूं : धवन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 08:20 PM (IST)

लखनऊ : पिछले दो साल में एक दिवसीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन फिट रहकर 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप खेलना चाहते हैं । धवन ने 34 टेस्ट में 2315, 158 वनडे में 6647 और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं । वह श्रीलंका , वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भारत की वनडे टीम के कप्तान रहे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू हो रही सीरीज में फिर यह जिम्मेदारी संभालेंगे । 

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं खुशकिस्मत हूं कि इतना शानदार कैरियर रहा । जब भी मौका मिलता है तो मैं अपना ज्ञान युवाओं के साथ बांटता हूं । अब मेरे लिए नई जिम्मेदारी है लेकिन मैं चुनौतियों में अवसर तलाशता हूं और इसका आनंद लेता हूं ।'' उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप है । मैं खुद को फिट रखना चाहता हूं और सकारात्मक रहना चाहता हूं ।'' 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे गुरुवार को लखनऊ में खेला जाएगा। धवन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह सीरीज 2023 विश्व कप से पहले एक अच्छी सीरीज साबित होगी। युवाओं को एक महान टीम के खिलाफ खेलने का अधिक अनुभव मिलेगा। चारों ओर फायदे हैं। इससे उनके अनुभव और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अपने से सीखेंगे। पूरी टीम ने पिछले दो दिनों से अच्छा अभ्यास किया है और हर कोई अच्छी मानसिकता में है। यह टीम अच्छी है। हम वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में इनमें से अधिकांश लड़कों के साथ खेले हैं। एक या दो नए खिलाड़ी टीम में आए हैं। सभी के बीच एक अच्छी ट्यूनिंग है। नए लड़कों में बड़ी ऊर्जा है।"

बता दें कि अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। लेकिन इस सीरीज में टीम इंडिया बदली हुई नजर आएगी, क्योंकि टीम में युवा खिलड़ियों को माैका दिया गया है। गुरुवार (6 अक्टूबर) से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान चुना गया है, जबकि इस सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को उपकप्तान चुना गया है।  

टीम इंडिया की वनडे स्क्वाड: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News