बांग्लादेश को लगा झटका, नईम हसन के दूसरा टेस्ट खेलने पर सस्पेंस

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 03:46 PM (IST)

ढाका : ढाका में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले मेज़बान टीम की गेंदबाज़ी क्रम को नईम हसन के चोटिल होने से एक और झटका लगा है। नईम की उंगलियों में चोट लगी है और शुक्रवार को जब टीम चटगांव के हवाई अड्डे से ढाका जा रही थी तो उनका हाथ स्लिंग (हाथ को संभालने के लिए कंधे से जुड़ा कपड़ा) में था। दूसरा टेस्ट सोमवार से शुरू होगा। 

अगर नईम दूसरा टेस्ट नहीं खेलते तो वह इस सीरीज से बाहर होने वाले चौथे बांग्लादेशी विशेषज्ञ गेंदबाज़ होंगे। शरीफुल इस्लाम, मेहदी हसन और तास्किन अहमद चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और इनमें मेहदी और तास्किन पहले ही पूरी सीरीज़ से बाहर थे। बीसीबी के चिकित्सक मंज़ूर हुसैन चौधरी ने कहा, 'नईम को उनकी बोलिंग करने वाले हाथ की बीच की उंगली में फ़्रैक्चर हुआ है और उन्हें ठीक होने में क़रीब तीन हफ़्ते तो लगेंगे। फिर भी हम उनका मूल्यांकन दोबारा करेंगे ताक़ि हम दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर स्पष्टता हासिल कर लें।

टेस्ट टीम में 15 महीनों के बाद वापसी करते हुए चटगांव की पहली पारी में नईम ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 105 रन देकर छह विकेट लिए थे। यह चोट उन्हें चौथे दिन के खेल में तब लगी थी जब नईम दिमुथ करुणारत्ना का एक रिटर्न कैच नहीं पकड़ पाए थे और उनकी उंगलियां पिच पर अटकती दिखी थी। 

उन्होंने इस चोट के बावजूद श्रीलंका की दूसरी पारी में 23 ओवर डाले थे। चौथे दिन के खेल में ही कंकशन सब के रूप में खेल रहे विश्वा फर्नांडो की गेंद शरीफुल के हाथ में लगी थी और वह पहले टेस्ट में आगे हिस्सा नहीं ले पाए थे। शरीफुल पहले से ढाका टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और शायद तास्किन की भांति अगले महीने वेस्टइंडीज़ के ख़लिाफ़ होने वाले टेस्ट सीरीज़ से भी बाहर रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News