आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर नामीबिया सुपर-12 में

10/22/2021 9:56:17 PM

शारजाह : पहली बार विश्व कप खेल रही नामीबिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के नाबाद अर्धशतक से आईसीसी पुरूष टी-20 विश्व कप के पहले दौर के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 में क्वालीफाई किया। नामीबिया की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ सुपर-12 में पहुंच गयी। आयरलैंड की टीम नामीबिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी।

नामीबिया के लिए कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और डेविड विसे ने तीसरे विकेट के लिये 31 गेंद में नाबाद 53 रन की साझेदारी निभाकर टीम को 18.3 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दिलाई। विसे ने चौका लगाकर टीम को सुपर 12 में पहुंचाया। इरास्मस ने 49 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 53 रन बनाए। उनके साथ डेविड विसे ने 14 गेंद में एक चौके और दो छक्के से नाबाद 28 रन की पारी खेली। कर्टिस कैम्फर ने नामीबिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके। उन्होंने पहले छठे ओवर में क्रेग विलियम्स (15) और 14वें ओवर में जेन ग्रीन (24) को आउट किया।

इससे पहले नामीबिया के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। उसके लिये जान फ्राइलिंक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके। ‘प्लेयर आफ द मैच’ डेविड विसे ने 22 रन देकर दो खिलाडिय़ों को आउट किया जबकि जेजे स्मिट और बर्नार्ड स्केाल्ट्ज को एक एक विकेट मिला। आयरलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज पॉल स्टरलिंग (38) और केविन ओ ब्रायन (25) के अलावा केवल कप्तान एंडी बालबिर्नी (21) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके। स्टरलिंग और ओ ब्रायन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 55 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत कराई।

आठवें ओवर में बर्नार्ड स्कोल्टज ने आयरलैंड को पहला झटका स्टरलिंग को आउट करके दिया जिन्होंने 24 गेंद में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। इस तरह 44 गेंद में 62 रन की भागीदारी समाप्त हुई। अगले ओवर में 67 रन के स्कोर पर केविन ओ ब्रायन भी पवेलियन लौट गए, जो जान फ्राइलिंक की गेंद पर ऊंचा उठाकर डीप स्क्वायर लेग में कैच देकर आउट हुए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके लगाए। इससे 10 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर दो विकेट पर 71 रन था। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की रन गति कम होने लगी। कप्तान बालबिर्नी भले ही 17वें ओवर तक टिके रहे लेकिन रन गति को बढ़ाने में योगदान नहीं दे सके। वह फ्राइलिंग की गेंद पर पगबाधा आउट हुए इसके बाद टीम के चार खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News