नवदीप सैनी ने विंडीज के खिलाफ वनडे में किया डेब्यू, इस साल इन 5 भारतीयों ने भी किया पदार्पण

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 02:38 PM (IST)

कटक : दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और इसके साथ ही वह भारत के 229वें वनडे खिलाड़ी बन गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारत ने दूसरा मैच जीतने वाली टीम में एक परिवर्तन किया है और चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर के स्थान पर सैनी को एकादश में शामिल किया है। वेस्ट इंडीज ने इस मुकाबले में अपरिवर्तित टीम उतारी है।

PunjabKesari

साल 2019 में पर्दापण करने वाले 5 खिलाड़ी

यह 27 वर्षीय (सैनी) खिलाड़ी साल 2019 में भारत के लिए वनडे में पदार्पण करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। सैनी से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में, विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिलटन में और शिवम दुबे ने इस सीरीज में वेस्ट इंडीज के खिलाफ चेन्नई में अपना पदार्पण किया था। 

PunjabKesari

दिल्ली की तरफ से खेलते हैं सैनी 

सैनी का जन्म हरियाणा के करनाल में हुआ था लेकिन वह प्रथम श्रेणी में दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने भारत के लिए 5 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 6 विकेट लिए हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी में 125, लिस्ट ए में 75 और टी-20 में 36 विकेट लिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News