नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैम्पियन को हराकर तोड़ा गुरूर, जिसने बोला था- मुझे हराना बेहद मुश्किल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 10:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने पुरूष भाला फेंक के क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए जर्मनी के दिग्गज भाला फेंक प्लेयर जोहानस वेटर को हरा दिया। नीरज चोपड़ा ने उस वर्ल्ड चैम्पियन को हराकर उसका गुरूर तोड़ा है, जिसने कहा था कि उसे हराना बेहद मुश्किल होगा। 

सात अगस्त उतरेंगे फाइनल राउंड में
जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में ही 86.65 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और भारत के लिए पदक की उम्मीद जगाई। अब वह सात अगस्त को फाइनल राउंड में उतरेंगे। क्वालिफिकेशन राउंड में उन्होंने जर्मनी के जोहानस वेटर को हराया। वेटर ने क्वालिफिकेशन मार्क तक पहुंचने के लिए अपने पहले दो प्रयास में जूझते नजर आए। जिन्होंने इस इवेंट से पहले नीरज चोपड़ा को चैलेंज किया था कि वह उन्हें नहीं पछाड़ पाएंगे। 

मुझे हराना बेहद मुश्किल होगा: जोहानस वेटर
बता दें कि, जर्मनी के खिलाड़ी वेटर ने विश्व एथलेटिक्स द्वारा आयोजित मीडिया सम्मेलन में कहा था, ‘नीरज ने इस साल दो बार अच्छी दूरी तय की है। फिनलैंड में उनका भाला 86 मीटर से दूर गया।अगर वह स्वस्थ हैं और सही स्थिति में हैं, खासकर अपनी तकनीक से वह दूर तक भाला फेंक सकते हैं। हालांकि उन्हें मेरी कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि मैं टोक्यो में 90 मीटर अधिक दूरी हासिल करने की कोशिश करूंगा, ऐसे में उनके लिए मुझे हाराना बेहद मुश्किल का काम होगा।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News