नीरज चोपड़ा होंगे फेडरेशन कप एथलेटिक्स में आकर्षण का केन्द्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 11:34 PM (IST)

पटियाला : भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा सोमवार से यहां शुरू हो रहे 24वें फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग ले रहे 617 एथलीटों में आकर्षण का केन्द्र होंगे। इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में 38 स्पर्धाएं होंगी। इस साल 23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक से पहले कई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर अपनी रैंकिंग में सुधार करना करना चाहेंगे।

स्टीपलचेज खिलाड़ी अविनाश साबले और नीरज इस प्रतियोगिता से अपनी खामियों को दूर कराना चाहेंगे। इससे पहले इंडियन ग्रां प्री की तीन प्रतियोगिताओं (18, 25 फरवरी और पांच मार्च) ने फेडरेशन कप के आयोजन का रास्ता साफ किया। नीरज ने इंडियन ग्रां प्री में 88.07 मीटर के साथ अपने राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया। इसमें लंबी कूद के खिलाड़ी एम श्रीशंकर ने 8.05 मीटर की कूद और 100मीटर की दौड़ में फर्राटा धावक दुती चंद अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने में सफल रहे थे।

शरुआती दिन चार स्पर्धाओं का फाइनल होगा जिसमें सबकी नजरें महिलाओं की 10,000 मीटर और भाला फेंक स्पर्धा पर होगी। लंबी दूरी की धावक संजीवनी जाधव दो साल के निलंबन के बाद राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता में वापसी करेंगी।

प्रतियोगिता में भारतीय एथलेटिक्स संघ और खेल मंत्रालय द्वारा कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू होगी। खिलाड़ियों को प्रतियोगिता स्थल पर स्पर्धा से सिर्फ दो घंटे पहले आने की अनुमति होगी। इसके लिए उन्हें आरटीपीसीआर जांच में नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। परिसर में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News