पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, इन प्लेयर्स को मिला मौका

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी जिसके लिए रेड-बॉल टीम की घोषणा की गई है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टिम साउदी कप्तान की भूमिका निभाएंगे क्योंकि केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी है। 

अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट और काइल जैमीसन टीम का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि स्पिनर ईश सोढ़ी और तेजतर्रार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने दौरे से पहले टीम में चुने गए। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ सीरीज साउथी के नेतृत्व में नई टीम के लिए रोमांचक होगी। 

स्टीड ने कहा, 'यह एक नया अनुभव और इस तरह की चुनौती होने जा रही है जो इस समूह को उत्साहित करती है। हम स्वाभाविक रूप से इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला पर नजर रख रहे हैं, विशेष रूप से मुल्तान और कराची में आयोजित श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट मैचों पर, जहां टेस्ट कप्तान के रूप में टिम साउदी के लिए यह पहली श्रृंखला होगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले रेड-बॉल 2021-23 चक्र में न्यूजीलैंड के लिए अंतिम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला है। कीवी अपने खिताब की रक्षा करने की दौड़ से बाहर हो गए हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, भारत और दक्षिण अफ्रीका इस प्रतियोगिता के शिखर मुकाबले में जगह बनाने की दौड़ में हैं। दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी जो 26 दिसंबर को कराची में बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ शुरू होगी। टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद 10 जनवरी 2023 से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल होंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम : 

टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एज़ाज़ पटेल, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News