टी20 विश्व कप 2022 : न्यूजीलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिला मौका

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 11:30 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पिछले साल यूएई में विश्व कप फाइनल के मुकाबले टीम में में तीन बदलाव किए हैं और टीम में काइल जैमीसन, टॉड एस्टल व टिम सीफर्ट के स्थान पर लॉकी फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और फिन एलन को शामिल किया गया है। दो खिलाड़ी जिन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार कर दिया है - ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम को भी टीम में जगह मिली है और इसी तरह फिन एलन को भी जगह मिलती है, जो केंद्रीय अनुबंध हासिल करने वाले सबसे नए खिलाड़ियों में से एक हैं। 

टीम की कप्तानी एक बार फिर से दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन करेंगे जो आईसीसी के अनुसार तीसरी बार टी20 विश्व कप टीम की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के पास बोल्ट, फर्ग्यूसन, टिम साउदी और एडम मिल्ने जैसे तेज गेंदबाज हैं। ईश सोढ़ी स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे और ब्रेसवेल और मिशेल सेंटनर उनका साथ देंगे। ब्रेसवेल ने 2022 में न्यूजीलैंड में पदार्पण किया और देखते ही देखते दल मे महत्वपूर्ण बन गए। उन्होंने बल्ले से कई अच्छे प्रदर्शन किए हैं और उन्हें मार्की इवेंट के लिए टीम में जगह दी गई है। 

ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, सेंटनर, ब्रेसवेल और नीशम टीम को बल्ले और गेंद दोनों से योगदान करने की क्षमता के साथ संतुलन देते हैं। डेवोन कॉनवे भी टीम का हिस्सा हैं। पिछले साल विश्व कप टीम में शामिल होने वालों में से जैमीसन पर विचार नहीं किया गया क्योंकि वह पीठ की चोट से अपना पुनर्वास जारी रख रहे हैं, जबकि टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट चयन से चूक गए हैं। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, विश्व कप टीम की घोषणा करना हमेशा एक विशेष समय होता है और मैं आज चुने गए 15 खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं। यह फिन और माइकल के लिए विशेष रूप से रोमांचक है, जो अपने पहले आईसीसी आयोजनों के लिए तैयार हैं जबकि मार्टिन गप्टिल अपने सातवें टी20 विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं जो अपने आप में एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। पिछले साल के आयोजन के बाद इस टूर्नामेंट का होना बहुत अच्छा है जिसमें हमने वास्तव में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन अंत में जीत नहीं सके। 

टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News