मार्टिन गुप्टिल का विदेशी लीग्स में खेलने का रास्ता साफ, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से किया मुक्त

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 11:59 AM (IST)

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया जिससे इस क्रिकेटर के पास अब विदेशों में खेलने का मौका होगा। गुप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे। 

यह 36 वर्षीय खिलाड़ी तीसरा ऐसा क्रिकेटर है जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया। उनसे पहले ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया था। इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बुधवार को कहा, ‘हम मार्टिन की स्थिति को जानते हैं। वह पिछले लंबे समय से हमारे बेहतरीन बल्लेबाज रहे। वह अब अन्य अवसरों को तलाशना चाहते हैं और हम उनकी राह में रोड़ा नहीं बनना चाहते हैं।' 

गुप्टिल अभी न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि वनडे में वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं। गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं। उन्हें भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया था। भारत ने तीन मैच की यह श्रृंखला 1-0 से जीती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News